कुम्भ कार्यो का निरीक्षण करने पहुंचे मुख्यमंत्री ने कसा पूर्व सीएम पर तंज। कहा हरीश रावत के मुंह में राम और बगल में छुरी

कुम्भ कार्यो का निरीक्षण करने पहुंचे मुख्यमंत्री ने कसा पूर्व सीएम पर तंज। कहा हरीश रावत के मुंह में राम और बगल में छुरी

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। सूबे के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत आज अपने जनपद हरिद्वार भ्रमण पर रहे। हरिद्वार पहुंचे त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सबसे पहले नारसन बॉर्डर से अपने भ्रमण की शुरुवात की और राष्ट्रीय राजमार्ग पर चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। साथ ही राज्य मार्ग पर निर्माणाधीन फ्लाईओवर पुलों का भी निरीक्षण किया। इसके बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत कुंभ मेला क्षेत्र पहुंचे और क्षेत्र में कुंभ मेले को लेकर चल रहे निर्माणाधीन कार्यो का स्थलीय निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत निर्माण कार्यों की गति से संतुष्ट नजर आए और आशा जताई कि दिसंबर महा तक कुंभ के 98% कार्य पूरे कर लिए जाएंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने सीसीआर में कुंभ मेले के अधिकारियों से बैठक भी की और उन्हें उचित दिशा निर्देश भी दिए। वही मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत पर जमकर निशाना साधा और हरीश रावत पर तंज कसते हुए हरीश रावत के मुंह में राम और बगल में छुरी बताया।

बता दें कि, हरिद्वार में कुंभ के निर्माण कार्यो का स्थलीय निरीक्षण करने पहुंचे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत कुंभ के निर्माण कार्यों की गति से संतुष्ट नजर आए। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि, आज मेरे द्वारा निरीक्षण की शुरुआत नारसन बॉर्डर से सुबह 9 बजे की गई है और निर्माणाधीन राष्ट्रीय राजमार्ग, राजमार्ग पर पड़ने वाले फ्लाई ओवर का मेरे द्वारा निरीक्षण किया गया है। इसके साथ ही कुंभ मेले को लेकर जो निर्माण कार्य गतिशील हैं उनका भी मेरे द्वारा स्थलीय निरीक्षण किया गया है। इन कुम्भ के निर्माण कार्यों में 98% कार्य दिसंबर माह में पूर्ण कर लिए जाएंगे। इन कार्यों में दो कार्य 15 जनवरी तक पूर्ण कर लिए जाएंगे और एक कार्य जनवरी माह के आखिरी सप्ताह तक पूर्ण होने की उम्मीद है। कोरोना वायरस के चलते जो कुंभ कार्यों को करने में परेशानी आई हैं, उनके बावजूद कहा जा सकता है कि, समय से सभी कार्यों को पूर्ण कर लिया जाएगा।

वही हरिद्वार पहुचे सूबे के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कांग्रेस के राष्ट्रीय महाचीव और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत पर भी इस दौरान जमकर हमला बोला। हरिद्वार कुम्भ कार्यो के लिए केंद्र सरकार द्वारा कम बजट दिए जाने पर, प्रयाग और उज्जैन कुम्भ की तर्ज पर बजट उपलब्ध ना करने को लेकर आज हरीश रावत के द्वारा हरिद्वार VIP घाट पर की जा रही मौन साधना पर त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि, हरीश रावत अंदर से कुछ और है बाहर से कुछ और। हरीश रावत अपने पापो का प्रायश्चित कर रहे है।हरीश रावत माँ गंगा की शरण मे आये है माँ गंगा उन्हें माफ करें। हरीश रावत की लड़ाई को माँ गंगा भी समझती है और हम भी समझते है कि, क्यो वह धरना दे रहे है और प्रायश्चित कर रहे है। हरीश रावत के मुह में राम है और बगल में छुरी।

बताना जरूरी होगा कि, जहां सूबे के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत कुंभ मेले के निर्माण कार्यों की गति से संतुष्ट नजर आए, वहीं मुख्यमंत्री ने सीसीआर में कुंभ मेले के अधिकारियों के साथ बैठक कर अधिकारियों को कुंभ मेले को लेकर दिशा-निर्देश भी दिए। इस दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत पर जमकर हमला बोला। अब देखने वाली बात यह होगी कि, शासन प्रशासन और पुलिस मिलकर आगामी कुंभ मेले का कितना सकुशल आयोजन कर पाते हैं और कितना भव्य दिव्य कुंभ मेला हरिद्वार में आयोजित किया जाता है।