आजादी के 73 वर्ष बाद देवसारी गांव में पहुंची सड़क। ग्रामीणों में खुशी का माहौल

आजादी के 73 वर्ष बाद देवसारी गांव में पहुंची सड़क। ग्रामीणों में खुशी का माहौल

रिपोर्ट-गिरीश चंदोला
थराली। विकास की लाइफ लाइन कहीं जाने वाली सड़क की सौगात चमोली जनपद के देवाल विकासखंड के देवसारी गांव को मिल चुकी है। यहां सड़क का काम शुरू हो चुका है। जिससे स्थानीय लोगों में खुशी का माहौल बना हुआ है। आपको बता दें कि, आजादी के 73 साल बाद इस गांव में सड़क पहुंचने से विकास की उम्मीद जाग चुकी है। देवाल अंतर्गत ग्वालदम-नंदकेशरी मोटर सड़क से देवसारी तक निर्माणधीन मोटर सड़क को लेकर एक अभिनंदन एवं आभार समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें सड़क को शुरू करवाने के तमाम सहयोगी को सम्मानित किया गया।

निर्माणाधीन देवसारी मोटर सड़क के सहयोग में दिए गए सक्रिय सहयोग देने वाले जनप्रतिनिधियों, पत्रकारों का देवसारी के सेरेगाड़ नामक स्थान पर एक अभिनंदन एवं आभार समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें बतौर मुख्यातिथि देवाल के ब्लॉक प्रमुख दर्शन दानू ने कहा कि, सड़क विकास के लिए बेहद जरूरी हैं। उन्होंने आजादी के 73 वर्षों बाद देवसारी के सड़क निर्माण पर ग्रामीणों को बधाई देते हुए कहा कि, ग्रामीणों के आपसी सहयोग, तमाम जनप्रतिनिधियों एवं शासन व तमाम विभागों के प्रयास से 8.5 किमी मोटर सड़क का निर्माण जारी हैं।

इस मौके पर बतौर विशिष्ट अतिथि देवाल के पूर्व प्रमुख डीडी कुनियाल ने कहा कि, ग्रामीणों के दो दशक से भी अधिक लंबे संघर्ष के बाद इस सड़क का निर्माण शुरू हो पाया हैं। बतौर अतिथि गोपेश्वर से आये पत्रकार महिपाल सिंह गुसाईं ने कहा कि, इस सड़क के निर्माण में वन विभाग एवं पीएमजीएसवाई के अधिकारियों का काफी अधिक सहयोग रहा हैं। इस मौके पर प्रधान संघ के ब्लाक अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह बिष्ट ने सड़क निर्माण पर ग्रामीणों को बधाई दी। पूर्व शिक्षक भूपाल सिंह परिहार ने देवसारी सड़क के निर्माण के लिए किए गए संघर्ष के इतिहास की जानकारी दी।