हरिद्वार दौरे पर रही उत्तराखंड राज्यपाल। दक्षिण काली मंदिर में की विशेष पूजा-अर्चना

हरिद्वार दौरे पर रही उत्तराखंड राज्यपाल। दक्षिण काली मंदिर में की विशेष पूजा-अर्चना

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य आज एक दिवसीय हरिद्वार दौरे पर रही। बेबी रानी मौर्य ने सबसे पहले कनखल स्थित जगद्गुरु आश्रम में जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी राजराजेश्वरानंद से मिलकर उनका आशीर्वाद लिया। इसके बाद उन्होंने काली मंदिर में दक्षिण काली पीठाधीश्वर व महामंडलेश्वर कैलाशानंद ब्रह्मचारी महाराज का आशीर्वाद लिया और श्री दक्षिण काली मंदिर में विशेष पूजा अर्चना भी की।

इस दौरान राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने सभी प्रदेश वासियों को नवरात्र पर्व की शुभकामनाएं दी और कहा कि आज मैंने जो यहां देवी माँ की पूजा की है। उसमें मैंने देवी माँ से मांगा है कि, देवी माँ जल्द देश के लोगो को कोरोना से मुक्ति दिलाएँ और उत्तराखंड के लोगो को उन्नति, संमृद्धि दे और उत्तराखंड को खुशहाल प्रदेश बनाएं।

वही दक्षिण काली पीठाधीश्वर व अग्नि अखाड़े के महामंडलेश्वर कैलाशानंद ब्रह्मचारी महाराज ने कहा कि, पांचवें नवरात्र के अवसर पर उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य आज माँ के दर्शन करने पहुची है। यहां पहुंच कर राज्यपाल ने वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ माँ काली की पूजा अर्चना कर देश से कोरोना मुक्ति की कामना के साथ ही उत्तराखंड की खुशहाली की कामना की है और माँ काली उनकी इस प्रार्थना को जरूर स्वीकार करेंगी।

आज अपने हरिद्वार दौरे पर रही उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने जहां हरिद्वार पहुंचकर साधु संतों से मुलाकात की तो वहीं श्री दक्षिण काली मंदिर पहुंचकर मां काली की पूजा अर्चना की और मां से देश में कोरोना संक्रमण को खत्म करने और उत्तराखंड राज्य में खुशहाली लाने की मन्नत भी मांगी। इस दौरान हरिद्वार जिलाधिकारी, एसएसपी सहित तमाम अधिकारी और साधु संत मौके पर मौजूद रहे।