Exclusive: डीजी अशोक कुमार करेंगे हरिद्वार की सभी आपराधिक घटनाओं का खुलासा

डीजी अशोक कुमार करेंगे हरिद्वार की सभी आपराधिक घटनाओं का खुलासा

कुम्भ मेले को बनाएंगे सफल

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। उत्तराखंड के डीजी लॉ एंड आर्डर अशोक कुमार आज धर्मनगरी हरिद्वार के दौरे पर रहे। हरिद्वार पहुंचे डीजी लॉ एंड आर्डर अशोक कुमार ने जहां पहले शिवालिक नगर क्षेत्र में पहुंच कर दोहरे हत्याकांड में घटना स्थल का निरीक्षण किया, तो वही आगामी 2021 में आयोजित होने वाले कुम्भ मेले के लिए पुलिस द्वारा कराए जा रहे कार्यो का भ्रमण भी किया और मौके पर कार्यो को लेकर अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश भी दिए। इस दौरान एसएसपी हरिद्वार सहित तमाम पुलिस अधिकारी मौके पर मौजद रहे। वही हरिद्वार में लगातार हो रही आपराधिक घटनाओं में पुलिस द्वारा जल्द खुलासा करने की बात भी डीजी लॉ एंड आर्डर अशोक कुमार ने कही।

हरिद्वार में लगातार हो रही आपराधिक घटनाओं पर डीजी अशोक कुमार का कहना है कि, हाल ही में एसएसपी हरिद्वार कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए थे, जिस कारण घटनाओ के खुलासे में थोड़ी देरी हो रही है। अब एसएसपी हरिद्वार स्वस्थ है और हमे हरिद्वार पुलिस पर पूर्ण विश्वास है। हरिद्वार में हुई सभी आपराधिक घटनाओं का खुलासा पुलिस द्वारा जल्द किया जाएगा। वही आगामी कुम्भ कार्यो को लेकर डीजी अशोक कुमार का कहना है कि, जो कार्य पुलिस द्वारा किए जाने है उनका आज मेरे द्वारा भ्रमण किया गया है। जो बिल्डिंगस पुलिस द्वारा कुम्भ मेले के लिए बनाई जा रही है वह ना केवल कुम्भ मेले के दौरान बहुत उपयोगी साबित होगी अपितु कुम्भ के बाद भी यह बिल्डिंग्स काफी उपयोगी सिद्ध होने वाली है।

पूर्व में कुम्भ मेले के दौरान 20 हज़ार की संख्या में पुलिस बल लगाया जाता था, इस बार भी प्लानिंग 20 हज़ार पुलिस बल की है, मगर कोरोना संक्रमण के चलते मेले का स्वरूप जनवरी माह तक ही तय हो पाएगा। पुलिस फ़ोर्स की उपलब्धता के बारे में अभी स्पष्ट रूप से कुछ नही कहा जा सकता है। कुंभ मेले के सफल आयोजन के लिए पुलिस ने तैयारियां पूरी की हुई है और मेले के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की उपलब्धता है।

डीजे लॉ एंड आर्डर अशोक कुमार ने आज जहां हरिद्वार में हो रही अपराधिक घटनाओं का जल्द खुलासा करने का आश्वासन दिया है तो वही कुंभ मेले को लेकर पुलिस द्वारा की जा रही तैयारियों से भी अवगत कराया है। वहीं अशोक कुमार ने आज कुंभ मेले के कार्यों का भ्रमण भी किया है। अब देखने वाली बात यह होगी कि, हरिद्वार पुलिस सभी आपराधिक घटनाओं का कितनी जल्द खुलासा करने में सफल होती है और कोरोना संक्रमण के चलते आगामी कुंभ मेले का सफल आयोजन कराने मे उत्तराखंड पुलिस कितनी कामयाब होती है।