हरिद्वार: रिहायशी इलाके में रैट स्नेक निकलने से मचा हड़कंप

रिहायशी इलाके में रैट स्नेक निकलने से मचा हड़कंप

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। जिले के रिहायशी इलाकों में जंगली जानवरों के निकलने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन जंगली जानवरों के रिहायशी इलाके में आने से लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। आज आर्य नगर चौक स्थित राजीव नगर कॉलोनी में एक रैट स्नेक निकलने से हड़कंप मच गया। स्थानीय लोगों द्वारा इसकी सूचना वन विभाग को दी गई। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम घंटोंं की मशक्कत के बाद रैट स्नेक का रेस्क्यू किया।

कॉलोनी में एक घर में लगे मछली पकड़ने के जाल में रैट स्नेक फस गया। घर के मालिक द्वारा जब इसको देखा गया तो उनके द्वारा इसकी सूचना वन विभाग की टीम को दी गई। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम जाल से रैट स्नेक का रेस्क्यू जंगल मेंं छोड़ने के लिए अपने साथ ले गई। मकान स्वामी का कहना है कि, हमारे घर में सांप घुस गया था हमारे द्वारा इसकी सूचना वन विभाग को दी गई उनकेेे द्वारा सांप का रेस्क्यू किया गया।

हरिद्वार में शहरी इलाके हो या देहात क्षेत्र, इस वक्त जंगली जानवर के आने से लोग खौफ के साए में जीने को मजबूर है। आए दिन जंगली जानवर रिहायशी इलाकों में आ रहे हैं। मगर वन विभाग इनको रोकने में नाकाम साबित हो रहा है।