एक्सक्लूसिव: हरिद्वार में बगैर परमिशन हो रहे कोरोना टेस्ट। सिटी मजिस्ट्रेट और एसडीएम ने की पैथोलॉजी लैबों पर छापेमारी। फिर हुआ ये….

हरिद्वार में बगैर परमिशन हो रहे कोरोना टेस्ट। सिटी मजिस्ट्रेट और एसडीएम ने की पैथोलॉजी लैबों पर छापेमारी। फिर हुआ ये….

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। जिलाधिकारी सी रविशंकर के निर्देश के बाद आज सिटी मजिस्ट्रेट और एसडीएम के नेतृत्व में हरिद्वार की तमाम पैथ लेब पर छापेमारी की कार्रवाई की गई। लेबो में बिना प्रशासन की अनुमति के ही कोरोना एंटीबाडी टेस्ट के सैम्पल लिए जा रहे थे, इसको लेकर लगातार मिल रही शिकायतों के बाद जिलाधिकारी सी रविशंकर ने अधिकारियों को जांच के निर्देश दिए। आज हरिद्वार की तमाम पैथ लेबर में छापेमारी की कार्रवाई की गई और लैब स्वामी को निर्देशित किया गया। जिला प्रशासन की अनुमति के बिना कोरोना एंटीबाडी टेस्ट ना किया जाए और अगर उसके बावजूद भी कोई करता है तो उनके खिलाफ विधिवत कार्रवाई की जाएगी।

हरिद्वार में कई पैथ लेब पर कोरोना एंटीबाडी टेस्ट किए जा रहे हैं। इसको लेकर लगातार जिला प्रशासन को शिकायतें मिल रही थी, आज जिलाधिकारी सी रविशंकर के आदेश के बाद इन तमाम लैब पर छापेमारी की कार्रवाई की गई। इस प्रकरण में एसडीएम गोपाल सिंह चौहान का कहना है कि, जिलाधिकारी के आदेश के बाद आज हमारे द्वारा प्रत्येक तहसील में एसडीएम की अध्यक्षता में टीम बनाकर जिसमें स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर भी शामिल है। हमारे द्वारा सभी पैथ लैब में निरीक्षण किया गया है। हमारे द्वारा जांच की गई है कि, कौन-कौन सी लेब डेंगू और कोरोना की जांच कर रहे हैं।

आज हमारे द्वारा शिवालिक नगर से लेकर हरिद्वार के तमाम क्षेत्रों में निरीक्षण किया गया है और इनके रजिस्टर भी चेक किए गए हैं। हरिद्वार की शुभ मेश पैथ लैब में अनियमितताएं पाई गई है। इनके द्वारा कोरोना की जांच करने की अनुमति ना तो डीएम से ली है और ना ही सीएमओ से। यह जांच का विषय है कि, इसकी रिपोर्ट हम जिलाधिकारी महोदय को देंगे। आज तकरीबन 14 पैथोलॉजी लैब की जांच की गई है। कई लैब का कहना है कि, हमारा लाइफ सेल से एमएनयू है। वह हर जगह कोरोना के टेस्ट ले रही है और इनके द्वारा भी सैंपल उनको ही भेजे जाते है। अभी इनको कोरोना के टेस्ट ना लेने के लिए निर्देशित किया गया है।उत्तराखंड में लगातार बढ़ रही कोरोना के मरीजों की संख्या के बाद शासन और प्रशासन अलर्ट मोड़ पर है। हरिद्वार जिला प्रशासन इसमें कोई कोताही बरतना नहीं चाहता है और इसी के तहत जिलाधिकारी के निर्देश के बाद सिटी मजिस्ट्रेट को एसडीएम द्वारा तमाम उन पैथोलॉजी लैबो पर छापेमारी की कार्यवाही की गई जहां पर प्रशासन को लगातार कोरोना के टेस्ट होने की शिकायतें मिल रही थी, क्योंकि इन लेबो द्वारा ना तो जिलाधिकारी और ना ही सीएमओ से कोई परमिशन कोरोना टैक्स करने की ली गई है।