पहले सोशल साइट पर हुई दोस्ती, फिर षड्यंत्र कर किया छात्रा संग दुष्कर्म। 6 आरोपियों पर मुकदमा दर्ज

पहले सोशल साइट पर हुई दोस्ती, फिर षड्यंत्र कर किया छात्रा संग दुष्कर्म। 6 आरोपियों पर मुकदमा दर्ज

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। धर्मनगरी हरिद्वार के ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र स्थित एक होटल में नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। नाबालिग छात्रा रानीपुर कोतवाली क्षेत्र के शिवालिक नगर कॉलोनी की रहने वाली है। नाबालिग ने जब अपने परजिनों को बताया तो परिजनों ने दुष्कर्म की सूचना रानीपुर कोतवली पुलिस को दी। नाबालिग से दुष्कर्म किए जाने का पुलिस को पता चला तो पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए मामले में छः आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को जेल भेज दिया है।

आपको बता दे कि, शिवालिक नगर निवासी छात्रा अपने परिवार के साथ कुछ माह पहले लंढौरा क्षेत्र में एक विवाह समारोह में गई थी, वहां छात्रा के रिश्तेदार वैभव ने अपने तीन दोस्त से उसकी मुलाकात कराई थी। इसके बाद से लंढौरा निवासी शाहनवाज और छात्रा के बीच सोशल साइट पर बातचीत होने लगी। सोमवार को शाहनवाज अपने दोस्त आबिद, आसिफ और वैभव लंढौरा संग शिवालिक नगर पहुंचे और छात्रा को ज्वालापुर ले गए। शाहनवाज ने अपने दोस्त समीर की मदद से होटल में कमरा लिया। जहां छात्रा के साथ दुष्कर्म किया। छात्रा ने मंगलवार को पूरी आपबीती अपनी मां को बताई जिसे सुनकर परिवार के पैरों तले जमीन खिसक गई।

परिजनों की तहरीर के बाद पुलिस ने छः लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपियो को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की है। इस मामले पर जानकारी देते हुए एसएसपी सेन्थिल अबुदई का कहना है कि, एक नाबालिग छात्रा के साथ दुराचार की सूचना पुलिस को मिली थी, पुलिस ने तुरन्त कार्यवाही करते हुए मुकदमा दर्ज कर सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। अभी इस मामले में आगे की विवेचना जारी हैं।

सोशल साइट पर हुई बातचीत के बाद नाबालिग छात्रा बिना कुछ सोचे समझे शाहनवाज के झांसे में आकर उसके साथ ज्वालापुर स्थित होटल के कमरे में आ जाती है। जिसके बाद छात्रा के साथ दुष्कर्म किया जाता है। जहां छात्रा के साथ होटल के कमरे में दुष्कर्म किए जाने के मामले में पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। वही आज के समय में सभी परिजनों की भी जिम्मेदारी बनती है कि, हम अपने बच्चों को और ज्यादा जागरूक करें और अपने बच्चों का ख्याल रखें।