ब्रेकिंग: उत्तराखंड में एक बार फिर लॉकडाउन का फैसला

उत्तराखंड में एक बार फिर लॉकडाउन का फैसला

बीते दिनों उत्तराखंड में कोरोना के आंकड़ों में आए अचानक उछाल के चलते उत्तराखंड सरकार ने एक बार फिर से पूरे राज्य में लॉकडाउन करने का फैसला किया है। यह लॉकडाउन सप्ताह में 2 दिन रहेगा। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि, शनिवार और रविवार को पूरे उत्तराखंड में लॉकडाउन रहेगा।

आज इसकी गाइडलाइन जारी की जाएगी। यदि हालात नहीं संभले तो फिर आगे भी लॉकडाउन जारी रखने का फैसला किया जा सकता है। गौरतलब है कि, लंबे समय से व्यापारी सप्ताह में 2 दिन लॉकडाउन की मांग कर रहे थे। कोरोना के आंकड़े में अचानक 199 का उछाल आने के कारण उत्तराखंड सरकार गंभीर हो गई और शनिवार और रविवार को लॉकडाउन का फैसला ले लिया।

गौरतलब है कि, हरिद्वार के युनिलीवर फैक्ट्री में 20 कर्मचारियों में कोरोनावायरस की पुष्टि के चलते तथा देहरादून के घंटाघर जैसे बाजार में कोरोनावायरस के संक्रमित मिलने के चलते कुछ कारगर उपाय किए जाने की ज़रूरत आन पड़ी है। उत्तराखंड में संक्रमित की संख्या 3982 हो चुकी है। सप्ताह में 2 दिन लॉक डाउन करने से संक्रमण में रोक लग सकती है। इस दौरान सरकार सैनिटाइजेशन जैसी व्यवस्थाएं करके कोरोना संक्रमण रोकने के लिए कुछ कदम उठा सकती है।