ब्रेकिंग: उत्तराखंड के केवल इन 4 जिलों में लॉकडाउन। गाइडलाइन जारी। जानिए क्या खुलेगा क्या रहेगा बंद!

उत्तराखंड के केवल इन 4 जिलों में लॉकडाउन। गाइडलाइन जारी। जानिए क्या खुलेगा क्या रहेगा बंद!

देहरादून। गुरुवार को 199 और शुक्रवार को 120 नए कोरोनावायरस मामले आने के बाद राज्य में 4102 कोरोनावायरस का आंकड़ा पहुंच गया है। जिसे देख आखिरकार सरकार ने शनिवार और रविवार को 4 जिलों में लॉकडाउन किए जाने का निर्णय लिया है। लगातार राज्य में बढ़ रहे कोरोनावायरस के संक्रमण को देखते हुए सरकार ने यह फैसला लिया है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शुक्रवार के दोपहर में ही लॉकडाउन की बात कही थी और देर शाम इसकी गाइडलाइन भी जारी हो गई है।

देखिए क्या रहेगी गाइडलाइन

शासन ने रविवार और शनिवार को की जाने वाली तालाबंदी को लेकर आज नए आदेश जारी किए हैं। जिसके तहत शनिवार और रविवार को देहरादून, हरिद्वार, उधमसिंह नगर, नैनीताल कंप्लीट लॉकडाउन रहेगा। इसमें आवश्यक सेवाएं शामिल नहीं होगी। जैसे औद्योगिक क्षेत्रों में काम किया जाता रहेगा। कृषि व निर्माण कार्य भी चलते रहेंगे। लिकर शॉप, होटल, मूवमेंट ऑफ पर्सन, और गाड़ी जो इन कार्य से जुड़ी होगी उन को मंजूरी दी जाएगी।

उत्तराखंड में यात्रा करने से पहले बाहरी राज्यों के लोगों को पोर्टल पर पंजीकरण करना होगा। अगर किसी ने कोरोना जांच 72 घंटे पहले कराई है और वो नेगेटिव है। तो बिना क्वारंटाइन रूल के एंट्री मिलेगी। अपनी मेडिकल रिपोर्ट को स्मार्ट देहरादून पोर्टल पर अपलोड करना होगा जो कि सीमा पर चैक होगी