रेडक्रॉस समिति द्वारा संचालित जन औषधि केंद्र हुआ सफेद हाथी साबित

रेडक्रॉस समिति द्वारा संचालित जन औषधि केंद्र हुआ सफेद हाथी साबित

रिपोर्ट- मनोज नौडियाल
कोटद्वार। उत्तराखंड सरकार जहां जनता को जन औषधि केंद्रों के माध्यम से सस्ती दवाइयां उपलब्ध कराने का दावा करती है। ताकि गरीब लोगों को बाहर से महंगी दवाई लाने को मजबूर ना होना पड़े। वहीं धरातल में हालत यह है कि, कोटद्वार के चंद्र मोहन सिंह नेगी राजकीय बेस चिकित्सालय में रेडक्रॉस समिति द्वारा चलाया जा रहा जन औषधि केंद्र सफेद हाथी साबित हो रहा है। इस स्टोर में दवाइयां ही मौजूद नहीं है।

गौरतलब है कि, दो बार राजकीय चिकित्सालय प्रशासन द्वारा दवाइयां मंगाने की डिमांड तो भेजी गई, लेकिन 6 माह का लंबा समय बीत जाने के बाद भी दवाइयां औषधि केंद्र तक नहीं पहुंच पाई। जिस वजह से आम जनता को बाहर से महंगी दवाइयां खरीदने को मजबूर होना पड़ रहा है।

मरीज के साथ आए तीमारदार योगेश चौहान ने बताया कि, इस जन औषधि केंद्र का आम जनता को किसी भी तरह से लाभ नहीं मिल पा रहा है। जिस कारण हमको बाहर से महंगी दवाइयां लाने को मजबूर होना पड़ रहा है।

सीएमएस वागीश चंद्र काला ने इस केंद्र की चिकित्सालय के अंदर स्थिति सही ना होने और इस कारण कम बिक्री होने का बहाना बनाकर अपना पल्ला झाड़ लिया और आश्वासन दे डाला की जल्दी ही इस केंद्र में दवाइयों की आपूर्ति पूरी की जाएगी।