पत्रकार पर नाबालिग के साथ जबरन दुष्कर्म का आरोप। पोक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज

पत्रकार पर नाबालिग के साथ जबरन दुष्कर्म का आरोप। पोक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज

रिपोर्ट- विशाल सकसेना
उधमसिंह नगर। गत दिवस गुरुवार को खेत के ट्यूबेल में नाबालिग के साथ पकड़े जाने के उपरांत मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद शुक्रवार को नाबालिग के परिजनों ने थाने में तहरीर देकर पत्रकार पर जबरन दुष्कर्म कर अश्लील वीडियो बनाने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। तो पुलिस ने तहरीर के आधार पर पॉक्सो एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर जांच प्रारम्भ कर नाबालिग को मेडिकल के लिए जिलाचिकित्सालय भिजवाया है।

जानकारी के अनुसार मामला गुरुवार की दोपहर का है, जब एक इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का पत्रकार नाबालिग लड़की के साथ सुनसान इलाके में एक ट्यूबेल में आपत्तिजनक स्तिथि में था। तब दो अन्य युवतियां मौके पर पहुंची और वीडियो बनाते हुए मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ। वहीं शुक्रवार को नगर के निकटवर्ती ग्राम निवासी नाबालिग लड़की के परिजनों ने महिला कल्याण संस्था की अध्यक्ष हीरा जंगपांगी के साथ थाने पहुंचकर एक पत्रकार पर नाबालिग के साथ जबरन दुष्कर्म कर अश्लील वीडियो बना कर बार-बार दुष्कर्म करने सहित गुरुवार को मारपीट का आरोप लगाते हुए तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर विवेचना प्रारम्भ कर नाबालिग को मेडिकल परीक्षण के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया है। थानाध्यक्ष दिनेश फर्त्याल का कहना है कि, तहरीर के आधार पर 376 सहित पॉक्सो एक्ट के तहत विभिन्न धाराओ में मुकदमा पंजीकृत कर विवेचना की जा रही है। बताते चलें कि, मामले में आरोपित पत्रकार का पूर्व में भी नगर के निकटवर्ती जंगल मे एक वीडियो वायरल हुआ था। गांव वालों ने जब इन्हें वीडियो बनाते पकड़ा तो पत्रकार ने थाने में पैंठ के चलते मामले को रफा-दफा कर दिया था, तो गुरुवार को जैसे ही उक्त पत्रकार का वीडियो वायरल हुआ तो सोशल मीडिया पर लोगों ने जमकर गुब्बार निकाला। किसी ने पत्रकारों पर जबानी हमला किया तो किसी ने पुलिस पर भड़ास निकाली।

मामले का आरोपित पत्रकार अजय थाने में अच्छी पैंठ रखता है। दिनभर थाने में रहने की चर्चा भी खूब हो रही है, तो पत्रकार अक्सर थानाध्यक्ष व पुलिस कर्मियों के साथ ही रहता था। लोगों का यह तक कहना है कि, पुलिस दबिश देने भी पत्रकार की ही गाड़ी से जाती थी, लॉकडाउन के दौरान जब पुलिस ने कुछ मछली विक्रेताओं पर कार्रवाई की तब भी पुलिसकर्मी उक्त पत्रकार की गाड़ी से पहुंचे थे और लोगों के तराजू बाट आदि उठाकर पुलिस वालों ने पत्रकार की गाड़ी में रखे थे, जिसकी चर्चा गर्म है।