असहाय परिवरों की मदद कर रहा है बच्चों का बाल विकास संगठन ,जगमोहन जिज्ञासु एवं नित्यानन्द कोठियाल

असहाय परिवरों की मदद कर रहा है बच्चों का बाल विकास संगठन ,जगमोहन जिज्ञासु एवं नित्यानन्द कोठियाल

 

देहरादून। भिलंग पट्टी के विभिन्न गांवों में जन मुद्दों व सामाजिक कार्यों में काम करने वाले स्कूली बच्चों का संगठन, बाल विकास संगठन एवं सामाजिक कार्यकर्ता नित्यानन्द कोठियाल आजकल भिलंग पट्टी के विभिन्न गांवों में असहाय/गरीब परिवारों की मदद करने में जुटे हुए है। क्षेत्र के लोगों को covid-19 कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करने का काम कर रहे हैं।

इस कड़ी में सामाजिक कार्यकर्ता नित्यानन्द कोठियाल ने बताया कि, हम सदैव समाज के लिए कुछ करना चाहते हैं। आज इस महामारी के दौरान पहाड़ों के दर्द, पहाड़ों की आवाज को सदैव विभिन्न माध्यमों से उठाने वाले जगमोहन जिज्ञासु जो कि, मूल पौड़ी गढ़वाल के रहने वाले हैं एवं बाल विकास संगठन भिलंग के सहयोग से ही हम आज अपने क्षेत्र के कई गांव के असहाय परिवारों तक कुछ खाद्य सामग्री जैसे दाल, सरसों तेल, मसाले, साबुन (नहाने व कपड़े धोने), नमक, चीनी, चायपत्ती आदि सामग्री पहुंचा पा रहे हैं।

Advertisements

उन्होंने बताया कि, अभी तक हम 15 से ज्यादा गांव के कुछ असहाय परिवारों तक पहुंच चुके हैं। हम सभी सक्षम व्यक्तियों से निवेदन करते हैं कि, इस महामारी के कारण प्रदेश में लॉकडाउन है। इसलिए इस दौर में हर असहाय व्यक्ति का सहयोग करें एवं जनता से अपील करते हैं यदि कोई अति आवश्यक कार्य हो तो ही घर से बाहर जाएं। अनावश्यक रूप से घरों से बाहर न निकलें के और सरकार के निर्देशों का पालन करें।