रुद्रप्रयाग कोरोना वायरस तीन सन्धिगों की जाँच के लिये हल्द्वानी भेजे सैंपल नेगेटिव

रुद्रप्रयाग कोरोना वायरस तीन सन्धिगों की जाँच के लिये हल्द्वानी भेजे सैंपल नेगेटिव

– लॉकडाउन सफल बनाने को पूरा प्रशासनिक अमला सड़कों पर

रिपोर्ट- शम्भू प्रसाद
रुद्रप्रयाग। बाहर से अपने घर आये कोरोना वायरस के तीन संदिग्ध मरीजों की जाँच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जो राहत की खबर है। हालांकि अभी तीनो को 14 दिन के लिये क्वारंटाइन किया गया है। रुद्रप्रयाग जनपद में अभी तक एक भी कोरोना पोजेटीव मामला दर्ज नहीं हुआ है। हालांकि रुद्रप्रयाग के गाँवो में सैकड़ों युवक बाहरी प्रदेशों से आये हैं। जिनमे से 46 लोगो को क्वारंटाइन किया गया है। लॉक डाउन के दौरान सभी चुनोतियों से निपटने को जिला प्रशासन सख्ती से मुस्तेद है।

Advertisements

आज 7 से 10 बजे तक आवश्यक सामग्री की दुकानों पर सोशल डिस्टेंस बनाये जाने को लेकर प्रशासन तत्पर दिखा।दुकानों के आगे एक-एक मीटर की दूरी बनाकर अपनी बारी का इंतजार करने के लिए जनता से कहा गया। राहत की बात यह रही कि, बीते दिनों की भांति आज बाजारो में भीड कम दिखी। जिलाधिकारी स्वयं अधिकारियों के साथ मुख्य बाजार में व्यवस्थाओ का जायजा लेते रहे जिलाधिकारी ने मेडिकल स्टोरो पर जाकर से सेनेटाइज व मास्क सहित आवश्यक सामग्री की उपलब्धता की जानकारी भी ली।

खाद्य पदार्थों की ओवर रेटिंग से बचने के लिए आज जिला प्रशासन द्वारा दुकानों के आगे रेट लिस्ट लगाने के निर्देश दिये गये। साथ ही बिना काम बाहर निकलने वालो से सख्ती से निपटने को कहा गया है। इस दौरान पुलिस की टीमें जगह-जगह लोगों को सोशियल डिस्टेंस बनाये रखने की अपील करती रही व लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाने में जुटी है।