Exclusive: सुभारती प्राइवेट ITI का संचालक गिरफ्तार

सुभारती प्राइवेट ITI का संचालक गिरफ्तार

 

– छात्रवृत्ति घोटाले में कुल 41 मुकदमें है दर्ज
– घोटाले में हो चुकी है 34वीं गिरफ्तारी

हरिद्वार। प्रदेश उत्तराखंड के छात्रवृत्ति घोटाले में अभी तक दर्ज हुए 41 मुकदमों में यह 34वीं गिरफ्तारी है। देहरादून और हरिद्वार जनपद के समाज कल्याण विभाग में हुए छात्रवृत्ति घोटाले की जांच आइपीएस अधिकारी मंजूनाथ टीसी के नेतृत्व वाली एसआइटी कर रही है। करीब दो माह पहले एसआइटी ने सुभारती प्राइवेट आइटीआइ बेडपुर पिरान कलियर के खिलाफ कलियर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। इसकी जांच उपनिरीक्षक गिरीश चंद्र को दी गई।

बताते चलें जांच करने पर प्रकाश में आया कि, वर्ष 2013 से वर्ष 2017 के बीच सुभारती आइटीआइ को समाज कल्याण विभाग की तरफ से करीब 1.18 करोड़ रुपये की छात्रवृत्ति दी गई। जांच के दौरान छात्रों का भौतिक सत्यापन हुआ तो खेल पकड़ में आया। कई छात्रों का कहना था कि, उन्होंने नि:शुल्क प्रवेश तो लिया था, लेकिन परीक्षा में नहीं बैठे थे। उनके नाम से बैंक खातों की भी कोई जानकारी नहीं मिली है।

वहीं, समाज कल्याण विभाग की ओर से लगातार खातों में रकम भेजी गई है। दस्तावेज खंगालने पर पता चला कि, छात्रों के नाम से फर्जी खाते खुलवाए गए थे। पर्याप्त सुबूत हाथ लगने पर पुलिस टीम ने आइटीआइ के प्रबंधक व संचालक पुष्कर सिंह नाग्यान निवासी ज्ञानलोक कॉलोनी कनखल को गिरफ्तार कर लिया। एसआइटी प्रभारी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि, अभी जांच चल रही है। जल्द ही कुछ और लोगों की भी गिरफ्तारियां की जाएंगी।