बेटी से ही परिवार है जागरूक अभियान के तहत देहरादून एसपी सिटी को किया सम्मानित

बेटी से ही परिवार है जागरूक अभियान के तहत देहरादून एसपी सिटी को किया सम्मानित

 

देेेहरादून। आज दिनांक- 18/11/2019 दिन सोमवार को हरीश रावत विचार मंच के अध्यक्ष गुल मोहम्मद के नेतृत्व में “बेटी से ही परिवार है” जागरूक अभियान के तहत देहरादून एसपी सिटी महोदय स्वेता चौबे को मंच के पदाधिकारियों द्वारा सम्मानित किया गया ।

 

इस क्रम में मंच के अध्यक्ष ने बताया कि, यह जागरूकता अभियान हमने इस माह से ही शुरू किया है। अभियान को शुरू करने का उद्देश्य लोगो में बेटियों के प्रति सम्मान और उनकी महत्वपूर्णता बताना है। जैसे हमने अक्सर यह देखा है कि, आज भी सामाजिक व्यक्तियों के मन में यह भावना रहती है कि, बेटे ही उनका सिर गर्व से ऊंचा कर सकते है। बेटे ही तरक्कियों की सीढ़ियों को पार कर सकते है, हर जोखिम को उठा सकते है, जबकि आज अगर देखा जाए तो बेटियां भी अपने माँ-बाप का नाम रोशन कर रहीं है। उदाहरण के तौर पर मेरी कॉम, सानिया मिर्जा कल्पना चावला, आदि है।

Advertisements

मंच के अध्यक्ष गुल ने यह भी बताया कि, इस अभियान के तहत बेटियों को सम्मानित करने की शुरुआत हमने देहरादून की एसपी सिटी श्वेता चौबे से की है, वह भी शहर में अपनी अहम भूमिका निभा रही है। पूरे शहर की कमान उन्होंने संभाल रखी है। इसलिए हमने उन्हें आज सम्मानित करके इसकी अभियान की शुरुआत की है। अब आगे हम निरंतर उन बेटियों को सम्मानित करते रहेंगे जिन्होंने खुद से अपनी पहचान बनाई है, और अपने परिजनों का नाम गर्व से ऊंचा किया है।

 

यह सम्मान हमारी हजारों-लाखों बेटियों को उनके उज्जवल भविष्य के लिए प्रेरित करेगा। जो भविष्य में आगे बढ़कर देश के लिए कुछ करना चाहती हैं, उनको प्रेरित करेगा। बेटी परिवार और समाज की धुरी होती है। बेटी को कमजोर ना समझ कर उसका हौसला बढ़ाना चाहिए, साथ ही साथ उसकी ताकत बनने की हर भाई, मां- बाप को कोशिश करनी चाहिए। ताकि हमारी बेटी परिवार समाज और राष्ट्र निर्माण की अग्रिम पंक्ति में रहकर नेतृत्वकर्ता की भूमिका में अपना अहम योगदान दे सके।

 

इस मौके पर मुख्य रूप से- नूर मोहम्मद, अंकित असवाल, वासुदेव रतूड़ी, आदिल, दीपा चौहान, मधु थापा, अनस सैफी, मो० ताहिर, निखिल पॉल, दानिश, नेहा, ऋतु, अनुपासी आदि उपस्थित रहे।