बिजली विभाग के जेई सरकार को लगा रहे लाखों का चूना

बिजली विभाग के जेई सरकार को लगा रहे लाखों का चूना

 

– जेई की निगरानी में चल रही कटिया मारी….

– कटिया मारी से कर रहे हैं लाखों की कमाई….

नेवादा कौशाम्बी। योगी सरकार में भ्रष्टाचार रुकने का नाम नहीं ले रहा है, जहाँ एक तरफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ न भ्रष्टाचार न गुन्डाराज का ढिंढोरा पीट रहे हैं, वहीँ दूसरी ओर उल्टी तर्ज पर नाच रहे हैं उनके ही अधिकारी व कर्मचारी। विद्युत विभाग के अधिकारीयों व कर्मचारीयों की लापरवाही व घूसखोरी बन्द होने का नाम नहीं ले रही है।

Advertisements

 

 

बताते चले कि, चायल तहसील के पेरवा पावर हाउस में तैनात जेई कानून नियम को दर किनार कर अपनी कमाई में जुट गये हैं। पेरवा पावर हाउस छेत्र में गुर्रा तार कटकर कटियामारी जोरों पर चल रही है। यहाँ तक कि, कुछ आटा मिल भी चोरी की बिजली से चल रही हैं। लेकिन यहाँ पर कुछ लोगों को जेई ने कटिया के साथ रंगे हाथों पकड़ा भी लेकिन कानूनी कार्यवाही करने के बजाय रुपये वसूल कर छोड़ दिया जाता है। अब ऐसे में कटिया धारकों का हौसला बढ़ेगा नहीं तो क्या होगा?

 

 

अब अगर वहीं पर मौजूद संविदा पर लगे कर्मचारी की बात करें तो वह भी खुद को किसी से कम नहीं समझते। अपने आप को जहाँ एक तरफ कटिया धारकों की जांच करवाते हैं, वहीं दूसरी ओर कटिया धारकों से महीने की अवैध वसूली कर कटिया लगाने की राय भी देते हैं। अब सवाल इस बात का उठ रहा है कि, अगर ऐसे अधिकारी व कर्मचारी संस्था में रहेंगे तो भ्रष्टाचार कैसे दूर होगा? यह एक जांच का विषय है।