Breaking: दहेज़ की मांग पूरी न होने पर विदेश से फ़ोन पर दिया तीन तलाक

दहेज़ की मांग पूरी न होने पर विदेश से फ़ोन पर दिया तीन तलाक

ब्रेकिंग न्यूज़- रामनगर
देहरादून। दहेज न लाने पर तीन तलाक का नया मामला सामने आया। जिसमे ढेला बन्दोबस्ती निवासी पीड़ित जुबेदा खातून ने ससुरालियों पर प्रताड़ित कर पति द्वारा विदेश से फ़ोन पर “तीन तलाक” देने का आरोप लगाया है। पीड़ित महिला का कहना है कि, उसका निकाह दिनांक- 20/03/10 मोo सद्दीक पुत्र कासिम ग्राम-करनपुर, गूजरबस्ती, थाना कुंडा, जिला उधम सिंह नगर के साथ गूजर जाति की परंपरा के अनुसार हुआ था।

 

 

शादी के बाद उसका पति काम काज के लिए सऊदी अरब चला गया। उसके कुछ दिन बाद से ही उसका पति मोo सिद्दीक व जेठ अब्दुल रहीम, जेठानी आलमा खातून, शादी में दहेज़ न मिलने के ताने देकर पीड़ित जुवेदा का उत्पीड़न करने लगे और उसके साथ कुरुरतापूर्ण व्यवहार करने लगे।

Advertisements

पीड़िता का कहना है कि, लोक लाज की वजह से विपक्षीगण के जुर्म सहती गई, पर जब बात “तीन तलाक” पर आई तो उसने रामनगर कोतवाली में कोतवाल को तहरीर दी। तहरीर में बताया कि, विपक्षीगण दहेज में चार पहिया वाहन व पांच लाख रुपये की मांग करते हैं। विपक्षीगण के उकसाने पर जुवेदा के पति ने उसे फोन पर “तीन तलाक” दे दिया।

 

 

अब पीड़िता विपक्षीगण पर कानूनी कार्यवाही करना चाहती जुवेदा का कहना है कि, पूर्व में भी शिकायती प्रार्थना-पत्र रजिस्टर्ड डाक प्रेषित किए थे। जिस पर आज तक कोई कार्यवाही नही हुई। जिससे विपक्षीगण के हौसले बुलंद हो गए और वह लगातार उसके परिवार वालो को धमकाते रहते है। पीड़िता जुवेदा का यह भी कहना है कि, जगह-जगह की ठोकरे खाने के बाद अब उन्होंने मीडिया का सहारा लिया है।

 

– समीम दुर्रानी, रामनगर नैनीताल, उत्तराखण्ड।