Exclusive: राजधानी में ई-चालान मशीनों द्वारा मौके पर कर सकेंगे चालान भुगतान

राजधानी में ई-चालान मशीनों द्वारा मौके पर कर सकेंगे चालान भुगतान

– सीपीयू व यातायात पुलिस के अलावा दून के कई थानों में ई-चालान मशीनें उपलब्ध….

– एसएसपी ने दिखाई हरी झंडी…

देहरादून। आज दिनांक- 22/08/19 से राजधानी में ई-चालान मशीनों के द्वारा चालान करने की व्यवस्था को शुरू किया गया है। जिसका फ्लैग आफ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा दोपहर करीब 1:30 बजे दिलाराम चौक पर किया गया। एसएसपी जोशी द्वारा ई-चालान व्यवस्था को शुरू किया गया। पूरे जिले में यातायात पुलिसकर्मियों, सीपीयू व कई थानों में ई-चालान मशीनों का वितरण किया गया है।

Advertisements

 

अब यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति मौके पर ही चालान का भुगतान कर सकेंगे। बतादें कि, अभी पेटीएम और कैश भुगतान की व्यवस्था शुरू हुई है, कुछ समय बाद में क्रेडिट व डेबिट कार्ड से भी भुगतान किया जाना लागू किया जायेगा। आज ई-चालान व्यवस्था को लागू करने के साथ-साथ एसएसपी जोशी द्वारा बताया गया कि, अभी जिले में सिर्फ 136 ई-चालान मशीनों का वितरण किया गया है।

 

सीपीयू व यातायात पुलिस के अलावा दून के कई थानों को भी यह ई-चालान मशीनें उपलब्ध करा दी गई है। एसएसपी ने यह भी बताया कि, चालान की यह व्यवस्था पुलिस के साथ ही आम जन के लिए भी सुविधा जनक होगी। क्योंकि, अब मौके पर ही कैश व आनलाइन पेमेंट एप के जरिए भुगतान किया जा सकेगा। जिससे अब लोगों को भटकना भी नहीं पड़ेगा और इस व्यवस्था के लागू होने से पुलिस के पास यातायात के नियम तोड़ने वालों का पूरा डाटा भी रहेगा।