एक बार फिर आईएएस-पीसीएस के क्षेत्र में बड़ा फेर बदल

एक बार फिर आईएएस-पीसीएस के क्षेत्र में बड़ा फेर बदल…..

देहरादून। उत्तराखण्ड शासन में पिछले काफी समय से आईएएस-पीसीएस के कार्यक्षेत्र में तबादले देखने को मिल रहे है। एक बार फिर आईएएस-पीसीएस व सचिवालय सेवा के आठ अफसरों के कार्यक्षेत्र में हुआ बड़ा फेरबदल। आईएएस हिमांशु खुराना को डिप्टी कलेक्टर उधमसिंह नगर से हटा कर सीडीओ पौड़ी बनाया गया, व सीडीओ पौड़ी दीप्ति सिंह को शासन में विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग का अपर सचिव बनाया गया है।

सुंदरलाल सेमवाल को जो अब तक दून घाटी विकास प्राधिकरण में सचिव का पदभार संभाल रहे थे, उन्हें प्राधिकरण के एमडीडीए में विलय के बाद अब एमडीडीए में सचिव की जिम्मेदारी दी गयी है। अब से एमडीडीए में दो सचिव मौजूद होंगे। आलोक कुमार जोशी से सचिव, जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण की जिम्मेदारी को वापस लिया गया और पंकज कुमार उपाध्याय को अतिरिक्त प्रभार के रूप में दे दिया गया है।

Advertisements

Ias/pcs mein ferbadal

आपको बतादें कि, जीबी ओली से नियोजन विभाग वापस लेकर अब अपर सचिव पेयजल की जिम्मेदारी सौंपी गई। साथ ही योगेंद्र यादव को भी अपर सचिव नियोजन की जिम्मेदारी सौंपी गई है। अपर सचिव अतर सिंह के विभागों में भी बढ़ोतरी करके उन्हें निदेशक सचिवालय प्रशिक्षण संस्थान की जिम्मेदारी दी गई।