प्रेमनगर में हुआ दून ट्रेड फेयर का शुभारंभ, बच्चों के लिए विदेशी झूले

प्रेमनगर में हुआ दून ट्रेड फेयर का शुभारंभ, बच्चों के लिए विदेशी झूले…..

देहरादून। शहर की जनता के लिए एक बार फिर प्रेम नगर में ट्रेड फेयर का उद्घाटन किया गया। जिसके संयोजक राजेश रावत व आर०एस०यादव ने बताया कि, प्रेम नगर की जनता को मेले में घरेलू सामग्री व बच्चों के लिए ऊंट की सवारी, खिलौने, झूले लगाए गए हैं। हमने प्रेम नगर की जनता से बात करते हुए पूछा कि, पहले मेला शहर के परेड ग्राउंड में भी लगता था और अब प्रेम नगर में आपके घर के पास लगा हुआ है।

 

उन्होंने बताया कि, यहां पर बहुत सारी सामग्री व बच्चों के झूले या मनोरंजन की बहुत सारी सुविधाएं मिल रही है। यह मेला दशहरा ग्राउंड प्रेम नगर निकट गुरु नानक स्कूल के पास लगा हुआ है, और इसमें झूले ही झूले, विदेशी झूले, बच्चों के झूले, ऊंट की सवारी, खादी वस्त्र, कुर्ता, साड़ी, हैंडीक्राफ्ट, हैंडलूम, बेडशीट, राजस्थानी जूतियां, बच्चों के खिलौने, ज्वेलरी व राजस्थानी कड़े, राजस्थानी चूर्ण, नमकीन, अचार, सौंदर्य का सामान, भावी मेंटन सिनेमा, डॉन्की व बहुत सारी अन्य सामग्री लगाई गई।

Doon tred fear

Advertisements

यहां मेला एक अलग ही ब्राइट में तब्दील हुआ है। मेले की खास बात यह है कि, यहां पर प्रेम नगर बडोवाला के आसपास जितने भी लोग या जितने भी कॉलोनियों के लोग आते हैं। उनको सम्मान या घरेलू उपकरण में बहुत सारी सुविधाएं मिल रही है, और लोगों में जमकर खरीदारी करने पर भारी भीड़ एकत्र होती देखी गई है।

 

मेल के संयोजक राजेश रावत ने बताया कहा कि, पहले भी कई मेले लगा चुके हैं, और साथ ही उन्होंने बताया कि, यह मेला हम अपने देहरादून की जनता के लिए वह जो लोग दूर जाने में कठिनाइयां महसूस करते हैं उनके लिए यहां उपलब्ध एक ही जगह पर सारा सामान मिल रहा है। मेले का आकर्षक है कि, यहां बड़े-बड़े झूले, गढ़वाली दाल, जूस और उत्तराखंड की खादी ग्राम उद्योग के स्टॉल भी लगाए गए हैं। यह मेला 18 अगस्त तक चलेगा।