दुःखद: अवैध खनन में लगी ट्रैक्टर ट्राली पलटी, चालक की मौत

470

अवैध खनन में लगी ट्रैक्टर ट्राली पलटी, चालक की मौत

रिपोर्ट- मनोज नौडियाल
कोटद्वार। देर रात सुखरौ नदी में अवैध खनन में लगी ट्रैक्टर ट्राली पलटने से ट्रैक्टर चालक की मौत हो गयी। ट्रैक्टर चालक की मौत के बाद खनन कारियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में खनन कारियों ने देर रात को ही ट्रैक्टर चालक के शव को जिला बिजनौर पहुंचा दिया।

जानकारी के मुताबिक देर रात सुखरौ नदी में अवैध खनन में लगी ट्रैक्टर ट्रॉली नदी में पलट गई। जिस कारण ट्रैक्टर चालक की मौके पर मौत हो गई। बताया जा रहा है कि, कोटद्वार निवासी एक व्यक्ति के द्वारा जिला बिजनौर से एक ट्रैक्टर ट्राली किराए पर ली थी, ट्रैक्टर ट्राली में ड्राइवर भी जिला बिजनौर का था।

देर रात 10 बजे के लगभग अवैध खनन पर कार्यवाही करने के लिए तहसीलदार की सूचना खनन कारियों को प्राप्त हुई। तहसीलदार के आने की सूचना पर नदी में भगदड़ मच गई, नदी से बाहर निकलने की होड़ में एक ट्रैक्टर ट्रॉली नदी में पलट गई, ट्रैक्टर ट्राली के नीचे चालक के दबने के कारण मौके पर ही मौत हो गई।

अवैध खनन कारियों ने ट्रैक्टर चालक के शव को देर रात ही उसके घर जिला बिजनौर पहुँचाया। बता दें कि, इन दिनों बीईएल रोड स्थित सिद्धबली गैस एजेंसी के गोदाम के समीप दो आरबीएम के स्टॉको का संचालन अवैध रूप से किया जा रहा है। जबकि कोटद्वार तहसील क्षेत्र में नदियों से आरबीएम उठान पर पूर्णतः रोक है।

इन दोनों स्टोको में अवैध रूप से आरबीएम की खरीद की जा रही है। लेकिन प्रशासन इन पर कार्यवाही करने के बजाय चैन की नींद सो रहा है।

वहीं तहसीलदार विकास अवस्थी ने कहा कि, इस तरह की कोई घटना संज्ञान में नहीं है, 10:00 बजे के लगभग मैं क्षेत्र में चैकिंग पर निकला था, नदी में कोई ट्रैक्टर ट्राली नहीं दिखाई दी। सड़क पर एक डंपर अवैध आरबीएम से भरा हुआ मिला, जिसे अवैध खनन में कार्यवाही करते हुए सीज कर दिया गया।

वही वरिष्ठ उपनिरीक्षक प्रदीप नेगी ने बताया कि, घटना तो हुई है, लेकिन पूर्ण जानकारी प्राप्त नहीं हो पा रही है।

Previous articleपति को प्रेमिका संग देख आग बबूला हुई पत्नी। फिर हुआ यह….
Next articleअपराध: तेल के टैंकर से मिला बिरोजा और तारपीन का तेल। चालक-परिचालक गिरफ्तार