अपराध: शिक्षक की हत्यारोपी पत्नी और प्रेमी गिरफ्तार

467

शिक्षक की हत्यारोपी पत्नी और प्रेमी गिरफ्तार

देहरादून में शिक्षक की हत्या की दोषी पत्नी और उसके प्रेमी सिपाही (निलंबित) को अपर जिला जज चतुर्थ चंद्रमणि राय की अदालत ने उम्र कैद की सजा सुनाई है।

अदालत ने उन पर अलग-अलग धाराओं में 35-35 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। जुर्माना अदा न करने पर उन्हें अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी।

जिला सहायक शासकीय अधिवक्ता जेके जोशी ने बताया कि, घटना 15 जून 2018 को रायपुर क्षेत्र में हुई थी। उस दिन देर रात पुलिस को रिंग रोड कृषि भवन के पास एक कार में व्यक्ति का शव मिला था। शव की पहचान शिक्षक किशोर चौहान निवासी रायपुर के रूप में हुई। किशोर चौहान राजकीय इंटर कॉलेज सजवाण काडा, देवप्रयाग में कला पढ़ाते थे।

शुरूआत में माना जा रहा था कि, अत्यधिक शराब पीने के कारण शिक्षक की मौत हुई है, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि, उनकी हत्या गला घोंटकर की गई है। ऐसे में पुलिस ने जांच की तो आराघर के पास सीसीटीवी फुटेज में दिखा कि उनकी कार में कोई और भी बैठा हुआ है।

पुलिस ने 48 घंटे के भीतर ही घटना का खुलासा कर दिया। हत्या के आरोप में 17 जून को पुलिस ने किशोर चौहान की पत्नी स्नेहलता और उसके प्रेमी हरिद्वार में तैनात सिपाही अमित पार्ले को गिरफ्तार कर लिया।

स्नेहलता भी शिक्षक थीं और राजकीय इंटर कॉलेज शिवालीधार में गणित पढ़ाती थीं। पूछताछ में स्नेहलता ने बताया कि, वह अमित पार्ले से प्यार करती है और पति को रास्ते से हटाने के लिए उनकी हत्या अमित के हाथों कराई है।

शासकीय अधिवक्ता ने बताया कि, बुधवार को अदालत में सजा के प्रश्न पर सुनवाई हुई थी। मुकदमे में अभियोजन की ओर से कुल 36 गवाह अदालत में पेश किए गए थे। बचाव पक्ष के अधिवक्ताओं ने तर्क दिया था कि, दोनों का यह पहला अपराध है और उनके छोटे-छोटे बच्चे हैं, लेकिन अदालत ने इस अपराध को गंभीर प्रकृति का मानते हुए उम्र कैद की सजा का एलान कर दिया।

Previous articleबड़ी खबर: एमडीडीए में दो इंजीनियर और एक सुपरवाइजर सस्पेंड
Next articleसरकार की पहल, पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों को मिली राहत राशि