निर्देश: अब सीपीयू कार्य क्षेत्र के बाहर नहीं करेगी चेकिंग

663

अब सीपीयू कार्य क्षेत्र के बाहर नहीं करेगी चेकिंग

हल्द्वानी। सीपीयू के गठन के बाद से ही उनकी कार्यशैली पर कई बार तरह-तरह से उंगलियां उठती आई हैं। देखा गया कि, आम जनता सीपीयू के चालान काटने के तरीके से अक्सर नाखुश रहते है।

इसी क्रम में अब डीआईजी कुमाऊं ने सख्ती अपना ली है। डीआईजी ने सीपीयू की कार्य शैली में परिवर्तन लाने के उन्हें निर्देश दिए हैं।

दरअसल, हल्द्वानी के बहुउद्देशीय भवन में डीआईजी कुमाऊं निलेश आनंद भरणे ने सीपीयू और पुलिस अधिकारियों के साथ वार्ता की। जिसमें सीपीयू को उनके दायरे में रहकर काम करने के निर्देश दिए गए।

साथ ही सीमाओं का उल्लंघन ना करने की हिदायत दी गई। पुलिस अधिकारियों को भी तमाम निर्देश दिए गए। यह आम बात है कि, सीपीयू यानी सिटी पेट्रोल यूनिट को चंद गतिविधियों पर नजर रखने के लिए तैनात किया गया था।

मगर हल्द्वानी में देखें तो सीपीयू बार-बार विवादों के घेरे में आकर खड़ी हो जाती है। कभी छिपकर चालान करने की बात हो या कभी अपने अधिकार क्षेत्र से हटकर काम करना हो। सीपीयू का रवैया लोगों को पसंद नहीं आ रहा है।

इस बात की शिकायत लगातार पुलिस के उच्चाधिकारियों तक भी पहुंच रही थी। मामले में एब डीआईजी कुमाऊं निलेश आनंद भरणे ने मोर्चा संभाल लिया है।

उन्होंने सीपीयू को अपने अधिकारों के हिसाब से काम करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही यह भी कहा कि, जब पुलिस को अन्य घटनाओं में उनकी जरूरत होगी, तो खुद बता दिया जाएगा।

Previous articleअपडेट: फ्रीजिंग तिथि तय। इस माह से सील होगी उत्तराखंड की सीमाएं
Next articleबड़ी खबर: कांग्रेस के टूटते कुनबे के कारण हरदा, प्रीतम और गोदियाल दिल्ली तलब