अब गंगा जल पहुँचेगा शिव भक्तों के घर। विधायक ने किया टीम गठन, टॉल फ्री नम्बर भी जारी

256

अब गंगा जल पहुँचेगा शिव भक्तों के घर। विधायक ने किया टीम गठन, टॉल फ्री नम्बर भी जारी

रिपोर्ट- सलमान मलिक
रुड़की। सावन माह में कावड़ियों के हरिद्वार जाने की रोक लगाने के बाद रुड़की विधायक ने अपनी विधानसभा क्षेत्र में गंगाजल बांटने के लिए टीम का गठन किया है।

उन्होंने कहा कि, उनका प्रयास है कि, प्रशासन का सहयोग करते हुए लोग घरों में ही रहकर शिवरात्रि पर्व मनाएं और आस-पास के मंदिरों में गाइडलाइन का पालन करते हुए जलाभिषेक करें। उत्तराखंड सरकार द्वारा इस बार भी कावड़ियों के हरिद्वार आने पर रोक लगाई गई है।

इसके साथ ही कावड़िया के रूप में हरिद्वार पहुंचने वाले लोगों पर मुकदमा दर्ज करने की चेतावनी भी शासन द्वारा दी गई है। वही शिवरात्रि से पूर्व रुड़की क्षेत्र से भी काफी संख्या में लोग हरिद्वार में जल लेने जाते हैं और शिवालयों में जलाभिषेक करते हैं।

रुड़की क्षेत्र से लोग हरिद्वार न पहुंचे, इसके लिए रुड़की विधायक प्रदीप बत्रा ने घर-घर गंगाजल पहुंचाने का निर्णय लिया है और टॉल फ्री नम्बर भी जारी किया है। उन्होंने इसके लिए एक विशेष टीम का गठन किया है जो कि हरिद्वार से गंगाजल लाकर अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर ज्यादा से ज्यादा लोगों तक उसे पहुंचाएगी।

इस दौरान विधायक प्रदीप बत्रा ने कहा कि, कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए हम सभी को जागरूक होने की आवश्यकता है। इसके लिए हमें शासन-प्रशासन का सहयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि, गठित की गई टीम तांबे की छोटी लुटिया में गंगाजल लाकर शिवरात्रि से एक सप्ताह पूर्व लोगों तक पहुंचाएंगी।

उन्होंने कहा कि, इस कार्य में पार्षदों एवं भाजपा कार्यकर्ताओं का सहयोग भी लिया जाएगा। उन्होंने अपील की कि, कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए लोग आस-पास के शिवालयों में ही जलाभिषेक करें।

Previous articleश्रद्धांजलि: पूर्व विधायक अंबरीश कुमार का निधन
Next articleसरकारी अधिवक्ताओं को छोड़ सॉलिसिटर जनरल से खनन कारोबारियों की पैरवी क्यों सरकार: नेगी