अलर्ट: इन जिलों में भारी बारिश की संभावना। घर से निकलने से पहले जरूर पढ़ें यह खबर….

1015

इन जिलों में भारी बारिश की संभावना। घर से निकलने से पहले जरूर पढ़ें यह खबर….

उत्तराखंड में बीते कुछ दिनों से बारिश का कहर लगातार जारी है। पहाड़ से लेकर मैदान तक लोग बारिश की मार झेल रहे है। हालांकि दो दिन से बारिश में थोड़ी राहत मिली है। लेकिन मौसम विभाग ने फिर राज्य में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है।

बता दें कि, राज्य में आगामी रविवार और सोमवार यानि 25 और 26 जुलाई को मूसलाधार बारिश होने की संभावना है। राज्य में देहरादून समेत 6 जिलों में भारी बारिश के आसार है। विभाग ने सावधानी बरतने की अपील भी की है।

मौसम विभाग के मुताबिक 25 जुलाई के बाद बारिश में और तेजी आने के आसार बन रहे हैं। जहां शुक्रवार को देहरादून में धूप ने राहत दी है। वहीं 24 जुलाई को राज्य के उत्तरकाशी, चमोली व नैनीताल जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन और बिजली के साथ तेज बौछार पड़ने की संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग ने आगामी 25 और 26 जुलाई को रेड अलर्ट जारी किया है। 25 जुलाई को उत्तराखंड राज्य के निचले कुमाऊं क्षेत्र के जनपदों के कुछ स्थानों में भारी से बहुत भारी वर्षा के साथ-साथ तेज बौछार व कहीं-कहीं अत्यंत भारी वर्षा की संभावना है।

मौसम विभाग के बुलेटिन के अनुसार 25 जुलाई को नैनीताल, चंपावत, पौड़ी और पिथौरागढ़ में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसके अलावा 26 जुलाई को नैनीताल, चंपावत, उधमसिंहनगर, देहरादून, पौड़ी, हरिद्वार जनपदों के कुछ स्थानों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। बादल फटने जैसी घटना की भी आशंका जताई गई है।

Previous articleखिदमते खल्क में बीता जीवन। पहले देश की लड़ी लड़ाई, अब गरीबों की सेवा में जुटे डॉ कर्नल
Next articleउक्रांद में आमसभा का ढोंग। अध्यक्ष समेत पूरी कार्यकारणी पहले ही तय, लोकतंत्र का माखौल उड़ा