कांग्रेस नेता समेत पांच पर मुकदमा दर्ज

588

कांग्रेस नेता समेत पांच पर मुकदमा दर्ज

धोखाधड़ी के आरोप में कांग्रेस नेता समेत पांच आरोपियों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। कोर्ट के आदेश पर दर्ज कराये गये इस मुकदमे में सभी आरोपी क्षेत्र की बसंत गार्डन आवासीय कॉलोनी के कॉलोनाइजर हैं।

पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। भजन सिंह निवासी बसंत गार्डन किशनपुर ने अदालत में प्रार्थना पत्र देकर बताया कि, उन्होंने बसंत गार्डन में एक दुकान कॉलोनाइजर से खरीदी थी, लेकिन इसकी रजिस्ट्री आरोपियों ने नहीं करायी।

इस पर उन्होंने प्रह्लाद कुमार, मदन मोहन और गजानंद बंसल के खिलाफ किच्छा कोतवाली में धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया था। इस मामले को लेकर आरोपी राजीनामा करने का दबाव बनाने लगे। आठ फरवरी 2021 को आरोपियों ने उन्हें बातचीत के लिये बुलाया।

इस दौरान कॉलोनाइजर के साथ कांग्रेस नेता पुष्कर राज जैन, ओमप्रकाश तनेजा, हरजीत सिंह, वेद प्रकाश भी मौजूद थे। भजन सिंह के अनुसार, आरोपियों ने दुकान की रजिस्ट्री कराने का आश्वासन दिया और उच्च न्यायालय से राजीनामा करने की बात कही।

आरोपियों ने भजन से कहा कि, वह भुगतान संबंधी रसीदें उनके पास जमा करवा दें। झांसे में आकर भजन ने सभी मूल रसीदें ओमप्रकाश तनेजा को सौंप दीं। इसके बाद आरोपियों ने रजिस्ट्री कराने से इनकार कर दिया। रसीदें वापस मांगने पर जान से मारने तक की धमकियां दी जा रही हैं।

भजन का आरोप है कि, मामले में पुलिस से शिकायत की गयी, लेकिन कार्रवाई नहीं हुयी। अदालत ने पुलिस को केस दर्ज करने का आदेश दिया। इस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

उधर, कांग्रेस नेता पुष्कर राज जैन का कहना है कि, उनका इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है। उनके ऊपर गलत आरोप लगाये गये हैं। जैन ने दावा किया कि, जांच में सच सामने आ जायेगा।

Previous articleबड़ी खबर: सीएम की पहल पर गतिरोध खत्म। तीर्थ पुरोहित आश्वस्त, आंदोलन स्थगित
Next articleपुलिस के साथ मारपीट और छेड़खानी के आरोप में महिला समेत चार गिरफ्तार