अपराध: तेल के टैंकर से मिला बिरोजा और तारपीन का तेल। चालक-परिचालक गिरफ्तार

470

तेल के टैंकर से मिला बिरोजा और तारपीन का तेल। चालक-परिचालक गिरफ्तार

 

रिपोर्ट- गिरीश चंदोला
थराली। थाना पुलिस ने रविवार सुबह चेकिंग के दौरान एक तेल के टैंकर की चेकिंग की तो तेल के टैंकर से पेट्रोल-डीजल की बजाय, बिरोजा फैक्ट्री में तैयार किया गया बिरोजा और तारपीन का तेल बरामद हुआ।

मामले में पुलिस ने वन विभाग की मदद से बरामद माल की पहचान कराई तो फैक्ट्री में तैयार किया गया बिरोजा/रेजिन होने की पुष्टि हुई। थराली पुलिस ने अवैध रूप से परिवहन किये जा रहे बिरोजा और तारपीन के तेल को कस्टडी में लेकर टैंकर को सीज कर दिया है।

टैंकर के 12 हजार लीटर के चैंबरों से तीन चैंबरों में कुल 335 टिन बिरोजा यानी कुल 6,030 किलो बिरोजा बरामद हुआ है। वहीं इसी टैंकर के एक चैम्बर से लगभग 2,500 लीटर तारपीन का तेल भी बरामद किया गया है। पुलिस ने वन अधिनियम में मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।

वहीं थानाध्यक्ष थराली ध्वजवीर सिंह पंवार ने जानकारी देते हुए बताया कि, टैंकर के चालक, परिचालक से पूछताछ की जा रही है, उन्होंने कहा पूछताछ में चालक ने बताया कि, टैंकर कौसानी से कर्णप्रयाग की ओर ले जाया जा रहा था।

लेकिन इस अवैध रूप से परिवहन हो रहे माल को चालक द्वारा कहाँ ले जाया जाना था, इसके बारे में चालक से पूछताछ की जा रही है।

इस मौके पर वन विभाग से वन क्षेत्राधिकारी हरीश थपलियाल, वन दरोगा माखनलाल, वनारक्षी रघुवीर लाल, उप निरीक्षक अमित नोटियाल, रणबहादुर सिंह, मनमोहन सिंह आदि लोग मौजूद थे।

Previous articleदुःखद: अवैध खनन में लगी ट्रैक्टर ट्राली पलटी, चालक की मौत
Next articleकांग्रेस इस माह में घोषित करेगी चुनावी टिकट। आप भी जानिए….