कोरोना के खौफ से डरी जनता ने किया रंगों से परहेज। बाजार पड़े सुने, दुकानदारों का खासा नुकसान

कोरोना के खौफ से डरी जनता ने किया रंगों से परहेज। बाजार पड़े सुने, दुकानदारों का खासा नुकसान

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। देशभर में कोरोना महामारी का प्रकोप एक बार फिर से बढ़ गया है। इसका असर हिंदुओं के सबसे बड़े पर्व होली पर भी देखने को मिल रहा है। होली के मौके पर लोग रंग-गुलाल लगाकर हर दुश्मनी को भूल जाते हैं, मगर इस बार रंगों को खरीदने से लोग कतरा रहे हैं। धर्म नगरी हरिद्वार के बाजार सूने पड़े हैं, जिससे दुकानदारों को भी काफी नुकसान हो रहा है।

धर्म नगरी हरिद्वार में होली की रौनक देखने को नहीं मिल रही है। क्योंकि कोरोना महामारी के कारण लोग बाजारों में कम निकल रहे हैं। इससे दुकानदारों को भी काफी नुकसान हो रहा है। दुकानदारों का कहना है कि, कल होली है मगर मार्केट में लोग रंगों से परहेज कर रहे हैं। इस बार दुकानदारों का काफी नुकसान हुआ है। इनका कहना है कि, कोरोना की वजह से लोगों में भय का वातावरण है, अगर होली पर सामान नहीं बिका तो दुकानदारों को काफी नुकसान हो जाएगा।

कोरोना महामारी के कारण बाजारों में काफी कम संख्या में लोग होली का सामान खरीद रहे हैं। लोगों में भी कोरोना को लेकर काफी डर बना हुआ है। स्थानीय निवासियों का कहना है कि, कोरोना महामारी को देखते हुए रंगों से काफी डर का माहौल बना हुआ है। बाजारों में नेचुरल कलर भी नहीं मिल पा रहे हैं। इनका कहना है कि, बाजारों में भीड़ भी देखने को नहीं मिल रही है। इस बार हम होली भारत सरकार की गाइडलाइन का पालन करते हुए खेलेंगे। क्योंकि डर तो है मगर होली हमारा एक प्रसिद्ध त्योहार है उसको भी मनाना जरूरी है।

बता दें कि, कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप ने होली पर भी अपना असर डाला है। धर्मनगरी हरिद्वार के तमाम बाजार सूने पड़े हैं। जिससे दुकानदारों को काफी नुकसान हो रहा है। लोगों में रंगों को खरीदने में डर का माहौल बना हुआ है। मगर लोगों का कहना है कि, होली हमारा प्रसिद्ध त्योहार है, उसे मनाना जरूरी है। मगर भारत सरकार की गाइडलाइन के अनुसार।