हरिद्वार में पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़। पुलिस की गोली से बदमाश ढ़ेर

हरिद्वार में पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़। पुलिस की गोली से बदमाश ढ़ेर

– बुजुर्ग दंपति की हत्या का था मुख्य आरोपी

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
र्मनगरी हरिद्वार में आज सुबह तड़के पुलिस और बाइक सवार बदमाश के बीच मुठभेड़ हो गई, पुलिस और बदमाश की इस मुठभेड़ में दोनों तरफ से करीब 8 राउंड फायरिंग की गई। इस जबरदस्त मुठभेड़ में बदमाश के पैर में गोली लगने की वजह से बदमाश सतेंद्र उर्फ धर्मेंद्र पुत्र दीमक सिंह निवासी खौतौली घायल हो गया, जिसको पुलिस द्वारा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां इस बदमाश की हालत स्थिर बताई जा रही है। वही यह शातिर बदमाश शिवालिक नगर में हुई बुजुर्ग दंपति की हत्या का मुख्य आरोपी भी है।

आपको बता दे कि, बीते दिनों पौष इलाके शिवालिक नगर में बुजुर्ग दंपत्ति की घर में निर्मम हत्या कर दी गई थी, इस घटना के खुलासे के लिए पुलिस द्वारा कई टीम बना कर कार्य किया जा रहा था, कल शाम पुलिस ने इस डबल मर्डर में एक बदमाश विपिन उर्फ भीम निवासी खतौली को गिरफ्तार किया गया था, गिरफ्तार होने के बाद विपिन उर्फ भीम द्वारा इस हत्या में कई खुलासे किए गए और एक अन्य साथी व घटना में मुख्य आरोपी सतेंद्र उर्फ धर्मेंद्र के बारे में भी पुलिस को बताया। बदमाश की कल शाम से पुलिस द्वारा जगह-जगह पर तलाश की जा रही थी, इस दौरान पुलिस को आज सुबह एक बाइक सवार संदिग्ध की सूचना मिली जो क्षेत्र में किसी घटना को अंजाम देने की तलाश में था, पुलिस द्वारा सूचना पर तुरंत बदमाश की घेराबंदी की गई। जिस पर बदमाश द्वारा सुमन नगर रेगुलेटर पुल के पास मौके पर पुलिस के ऊपर फायरिंग की गई। पुलिस की जवाबी फायरिंग में बदमाश के पैर में गोली लग गई और उसको पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया। सतेंद्र उर्फ धर्मेंद्र बुजुर्ग दंपत्ति के मकान के पास किराये पर रहता था।

पुलिस और बदमाश की मुठभेड़ पर एसएसपी हरिद्वार सेंथिल अबुदई कृष्ण राज एस का कहना है कि, शिवालिक नगर स्थित बुजुर्ग दंपत्ति की हत्या बीती 12, 13 तारीख की मध्य रात्रि को की गई थी, इस घटना पर कार्य करते हुए कल शाम के समय पुलिस द्वारा एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया था, आरोपी की सूचना पर उसके एक अन्य साथी की पुलिस द्वारा तलाश की जा रही थी, इस क्रम में आज सुबह पुलिस को एक संदिग्ध बाइक की सूचना मिली थी जो किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में था। पुलिस द्वारा इन बाइक सवार का पीछा किया गया और रेगुलेटर पुल के पास पुलिस का बदमाश से एनकाउंटर हो गया, जिसमें बदमाश ने तीन फायरिंग की और पुलिस द्वारा मौके पर पांच फायरिंग की गई। जिसमे बदमाश को गोली लगी है। घायल बदमाश को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत ठीक है।

बीते दिनों शिवालिक नगर में हुई बुजुर्ग दंपत्ति की हत्या का खुलासा करने का पुलिस पर भारी दबाव था, इस घटना के बाद से पुलिस के आला अधिकारी लगातार मौके पर पहुंचकर निरीक्षण कर रहे थे, आज पुलिस द्वारा इस घटना में दो बदमाशों को पकड़ घटना का सफल खुलासा किया है। जिसके बाद हरिद्वार पुलिस ने चैन की सांस ली है। मगर अभी भी हरिद्वार में चोरी, लूट और अन्य कई संगीन घटनाओं का खुलासा करने में पुलिस कामयाब नहीं हो पाई है। देखने वाली बात यह होगी कि, क्षेत्र में लगातार बढ़ रहे क्राइम के ग्राफ को कम करने के लिए पुलिस द्वारा आगामी समय में क्या रणनीति अपनाई जाती है।