बिग ब्रेकिंग: दून के इन इलाकों में सात घंटे रहेगी बत्ती गुल। देखें शटडाउन का पूरा शेड्यूल….

दून के इन इलाकों में सात घंटे रहेगी बत्ती गुल। देखें शटडाउन का पूरा शेड्यूल….

उत्तराखंड। ऊर्जा निगम लाइनों की मरम्मत की तैयारी में जुट गया है। दीपावली से पहले विभाग शहरी और ग्रामीण फीडरों से जुड़े उपकरणों और लाइनों को दुरुस्त करने की तैयारी में है।

इस पर काम भी शुरू हो गया है। मरम्मत, टेस्टिंग और लापिंग-चापिंग के लिए शटडाउन का शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है। कुछ-कुछ क्षेत्रों में बिजली सबुह 10 बजे से 5 बजे तक बंद रहेगी। आप भी देख लें कि आपके क्षेत्र में बिजली कितने घंटे बंद रहेगी।

विद्युत वितरण खंड दक्षिण जोन के तहत टर्नर रोड सब डिविजन के अंतर्गत पथरीबाग सब स्टेशन के देहराखास और नारायण विहार फीडर में मरम्मत कार्य, टेस्टिंग और तार बदलने के लिए शटडाउन का शेड्यूल जारी किया गया है।

जिसके तहत 6 से 11 अक्टूबर और 14 से 20 अक्टूबर के बीच सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक बिजली आपूर्ति ठप रहेगी।

इन फीडरों से जुड़े देवऋषि एनक्लेव, आशीर्वाद एनक्लेव, वसुंधरा एनक्लेव त्रिमूर्ति विहार, देहराखास, पटेलनगर थाना, साईंबाबा एनक्लेव, नारायण विहार, ओम सिटी, पाम सिटी, अवंतिका विहार, बहुगुणा कालोनी, आदर्श विहार कारगी कालोनी, टीएचडीसी कालोनी, विद्या विहार आदि क्षेत्रों में बत्ती गुल रहेगी।

विद्युत वितरण खंड मोहनपुर के अंतर्गत मोहनपुर और धूलकोट सब स्टेशन के तहत विभिन्न फीडरों पर भी नई विद्युत लाइन की स्थापना और लापिंग-चापिंग समेत अन्य कार्यों के लिए सात अक्टूबर से 19 अक्टूबर तक रोजाना सात-सात घंटे बिजली आपूर्ति ठप रखी जाएगी।

इसमें झाझरा, श्यामपुर, अंबीवाला, प्रेमनगर, शिवालिक, श्यामपुर आदि क्षेत्रों के निवासियों को परेशानी हो सकती है।

मसूरी नगर और सहस्रधारा रोड का शेड्यूल

ऊर्जा निगम के उत्तर डिवीजन के तहत मसूरी के विभिन्न इलाकों में भी शटडाउन का शेड्यूल जारी किया गया है। मसूरी के माल रोड, लाइब्रेरी चौक, स्प्रिंग रोड, हुसैनगंज, हैप्पी वैली बिजलीघर से जुड़े क्षेत्र एलबीएसएनए, हैप्पी वैली, कंपनी गार्डन, कैम्पटी रोड, लंढौर बिजलीघर से संबंधित क्षेत्रों में अलग-अलग दिन शटडाउन लिया जाएगा।

क्यारकुली बिजलीघर से जुड़े क्रिंक्रेग, बार्लाेगंज, झड़ीपानी, भट्ठा गांव आदि में भी आपूर्ति बाधित रहेगी। जबकि, दून में सहस्रधारा रोड उपसंस्थान के तहत प्रगति विहार, केवल विहार, केवल कला, मधुर विहार, सुमनपुरी, ऋषिनगर, कानन कुंज, नालापानी चौक, रक्षा विहार, आदर्श विहार, विकासलोक, आजादनगर आदि क्षेत्रों में शटडाउन का असर रहा।