गजब: पहाड़ी बोली बोलकर महिलाओं की चैन लूटता था पूर्व फौजी। ऐसे हुआ गिरफ्तार

पहाड़ी बोली बोलकर महिलाओं की चैन लूटता था पूर्व फौजी। ऐसे हुआ गिरफ्तार

हल्द्वानी में पुलिस ने महिलाओं के गले से सोने की चेन लूटने वाले शातिर को गिरफ्तार किया है। बता ते दें अगस्त महीने में दो बुजुर्ग महिलाओं के गले से सोने के चेन लूटने वाला मुनस्यारी पिथौरागढ का रहने वाला पूर्व फौजी निकला, जो इन दिनों हल्द्वानी के अमरावती कॉलोनी में रह रहा था।

आरोपी लुटेरा पूर्व फौजी को आज पुलिस ने लामाचौड चौकी के पास बसुन्धरा विहार जाने वाले मार्ग पर एक काले रंग की स्कूटी एक्टिवा 5G के साथ गिरफ्तार किया है।

आरोपी ने बताया कि ये स्कूटी उसने भट्ट कालोनी से चुराई थी। स्कूटी की डिग्गी चैक करने पर उसमें एक नम्बर प्लेट UK04T8497 बरामद हुई।

आरोपी के बैग से तलाशी लेने पर उसके बैग से 2 सोने की चैन बरामद हुई जो उसने तीन अगस्त और 28 अगस्त को हल्द्वानी के दयाल बिहार व प्रगति बिहार भगवानपुर से लूटी थी।

आरोपी की पहचान भूपेन्द सिंह पुत्र महेन्द्र सिंह निवासी भवानी दवानी, पोस्ट ब्गापानी मुनस्यारी पिथौरागढ हाल निवासी तल्ली बमौरी अमरावती कालौनी हल्द्वानी के तौर पर हुई है।

पूछताछ पर आरोपी ने बताया वर्ष 2022 में आर्मी से रिटायर हुआ है। रिटायरमेंट में 28 लाख रूपये मिले थे जिसे शेयर मार्केट मे लगाये पैसा डूब गया। फिर अपनी बीबी के जेवर बैंक मे गिरवी रखे जो पैसे मिले उसे भी शेयर मार्केट में लगा दिये।

लेकिन उसे शेयर मार्केट में लगातार नुकसान होने के कारण उसकी माली हालत बिगडने लगी। माह अप्रैल में मेरी पत्नी व बच्चे छोड कर पिथौरागढ चले गये जिसके बाद से वह चोरी व चैन लूटने की घटना को अंजाम देने लगा।

अभियुक्त चैन लूटने की घटना करने से पहले स्कूटी चुराकर उसे कही दूर एकान्त स्थान पर खडा कर देता था तथा एक दो दिन बाद उक्त जगह पर टुकटुक व अन्य किसी माध्यम से आकर वहां से स्कूटी लेकर चैन लूटने की घटना को अंजाम देता था।

चूंकि अभियुक्त पहाड का रहना वाला था। इसलिए यहां बुजुर्ग महिलाओं से पहाड़ी में बात करके उनका ध्यान भटकाकर चैन छीन लिया करता था।