Weather Update: आज प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी। पढ़ें….

आज प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी। पढ़ें….

Weather Update: उत्तराखंड में मानसून का असर मिला-जुला बना हुआ है पिछले 24 घंटे के भीतर गढ़वाल मंडल के तमाम इलाकों में रिकॉर्ड बारिश दर्ज की गई वहीं कुमाऊं मंडल में धूप और छांव के बीच मौसम शुष्क रहा। सबसे अधिक बारिश कोटद्वार में 39 एमएम रिकॉर्ड की गई।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार आज राज्य के सभी 13 जनपदों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है वहीं राज्य के 09 जिलों में वर्षा के तीव्र दौर हो सकतें हैं। मौसम विभाग ने इन सभी जिलों को येलो अलर्ट पर रखा है।

आज का मौसम पूर्वानुमान

मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक आज 14 अगस्त बुधवार को उत्तराखंड राज्य के देहरादून, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, नैनीताल, पौड़ी, चंपावत , पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिले में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ तेज बारिश की संभावना है।

इन 9 जिलों में येलो अलर्ट की चेतावनी जारी की गई है। वहीं राज्य के अन्य जनपदों उधम सिंह नगर, हरिद्वार, टिहरी और अल्मोड़ा जिले में कहीं- कहीं हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है इन जिलों को भी येलो अलर्ट पर रखा गया है।

18 अगस्त तक बारिश के आसार

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉक्टर विक्रम सिंह ने बताया कि फिलहाल राज्य में 18 अगस्त तक मानसून की एक्टिविटी बनी रहेगी उन्होंने बताया राज्य के अधिकांश जनपदों में अगले 5 दिन हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

वहीं कुछ पर्वतीय क्षेत्र में वर्षा का तीव्र दौर भी देखने को मिल सकता है। उन्होंने बताया अगले 5 दिन राज्य के सभी जनपदों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।