बिग ब्रेकिंग: आज देहरादून समेत इन जिलों में होगी जमकर बारिश। धारचूला में फटा बादल

आज देहरादून समेत इन जिलों में होगी जमकर बारिश। धारचूला में फटा बादल

Latest Weather Update: उत्तराखंड में लगातार बरसात का दौर जारी है। आज शनिवार को खासकर पर्वतीय जिलों में तेज बारिश की संभावना है। जिसके चलते नालों व झरनों का प्रवाह तेज होने से खतरा बढ़ सकता है। ऐसे में इन इलाकों के आसपास रहने वाले लोगों व पर्यटकों को मौसम वैज्ञानिकों ने सतर्क रहने की सलाह दी है।

मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से देहरादून समेत बागेश्वर, नैनीताल, उत्तरकाशी, टिहरी, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, चमोली, अल्मोड़ा, चंपावत और पिथौरागढ़ जिले के कुछ इलाकों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। आने वाले दिनों की बात करें तो मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक 16जुलाई तक पर्वतीय जिलों के साथ मैदानी इलाकों में भी कई दौर की तेज बारिश होने के आसार हैं।

धारचूला में बादल फटने से उफान पर नदी

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जनपद के धारचूला में बादल फटने से नदी उफान पर आ गई है, जिसके चलते पिथौरागढ़-तवाघाट मार्ग बंद हो गया है। इसके अलावा कुलागाड़ में आए मलबे की वजह से काली नदी का प्रवाह प्रभावित हुआ है। वहीं, पुलिस की ओर से लोगों को नदी नालों से दूर रहने की चेतावनी दी है।

पिथौरागढ़ जिला आपदा कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के मुताबिक, 12 जुलाई की शाम धारचूला क्षेत्र में भारी बारिश के कारण करीब 8 किमी दूर बहने वाला कुलागाड़ का नाला उफान पर आ गया, पानी टनकपुर-पिथौरागढ़-तवाघाट हाईवे पर बने मोटर पुल तक पहुंच गया है।

पहले बताया जा रहा था कि पुल भी टूटा है, लेकिन बाद में प्रशासन की तरफ ऐसी किसी घटना से इंकार किया है। पुल सुरक्षित है, लेकिन पुल के आस पास मलबा आया है।

बता दें कि उत्तराखंड में पहाड़ी जिलों में बारिश के कारण हाहाकार मचा हुआ है। कुमाऊं के कई इलाकों में तो बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं, उधमसिंह नगर जिले के खटीमा और सितारगंज क्षेत्र में कई गांव अभी भी पानी में डूबे हुए हैं। वहीं, मौसम विभाग ने भी अभी बारिश की चेतावनी जारी कर रखी है। जिसके लोगों की परेशानी और बढ़ सकती है।