बिग ब्रेकिंग: प्रदेश में आज भी होगी झमाझम बारिश। 111 सड़कों समेत इन 6 जिलों में स्कूल बंद

प्रदेश में आज भी होगी झमाझम बारिश। 111 सड़कों समेत इन 6 जिलों में स्कूल बंद

Weather Update: उत्तराखंड में मानसूनी बादल जमकर बरस रहे हैं। राज्य के अधिकांश हिस्सों में पिछले दो दिनों से कहीं हल्की तो कहीं मूसलाधार बारिश का दौर जारी है। मौसम विज्ञान केंद्र ने आज गुरुवार के लिए राज्य के छह जिलों में रेड अलर्ट, वहीं चार जिलों में ऑरेंज अलर्ट जबकि तीन जिलों में येलो अलर्ट की चेतावनी जारी की है।

आज का मौसम पूर्वानुमान

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक आज 4 जुलाई वृहस्पतिवार को राज्य के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश जबकि कहीं- कहीं भारी से अत्यंत भारी बारिश की संभावना है।

मौसम विज्ञान केंद्र ने उत्तराखंड राज्य के पिथौरागढ़ चंपावत नैनीताल अल्मोड़ा बागेश्वर और उधम सिंह नगर जिले में भारी से अत्यंत भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है।

वहीं देहरादून हरिद्वार टिहरी और पौड़ी जिले में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी है जबकि उत्तरकाशी, चमोली और रुद्रप्रयाग जिले में बारिश को लेकर येलो अलर्ट की चेतावनी जारी की गई है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉक्टर विक्रम सिंह ने बताया कि फिलहाल बारिश से राहत के आसार नहीं है उन्होंने बताया आगामी 6 जुलाई तक राज्य में बारिश की तेज एक्टिविटी बनी रहेगी।

भारी बारिश से 111 सड़के बंद उत्तराखंड में मानसून की बारिश लगातार जारी है। आपदा प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश भर में 111 छोटी बड़ी सड़क बंद हैं।

जिलेवार सड़कों की अगर बात करें तो रुद्रप्रयाग में 12, बागेश्वर में 25, देहरादून जिले में 13, पिथौरागढ़ जिले में 17, अल्मोड़ा में 6, चंपावत जिले में 3, पौड़ी गढ़वाल में 5, चमोली में 25, टिहरी गढ़वाल में 8 सड़के बंद हैं। इन सभी बंद सड़कों को खोलने का कार्य युद्धस्तर पर जारी है।

इन 6 जिलों में आज स्कूल बंद

मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी रेड अलर्ट को देखते हुए कुमाऊँ मंडल के पिथौरागढ़, चंपावत, नैनीताल, अल्मोड़ा , बागेश्वर और उधम सिंह नगर जिले में आज बृहस्पतिवार को स्कूलों में छुट्टी के आदेश जारी किए गए हैं। इन जिलों में कक्षा 1 से 12 तक के स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र 4 जुलाई को बंद रहेंगे।