बिग ब्रेकिंग: अलकनंदा नदी में गिरा टेम्पो ट्रैवलर। 10 से ज्यादा लोगों की मौत, 7 घायल। देखें वीडियो….

अलकनंदा नदी में गिरा टेम्पो ट्रैवलर। 10 से ज्यादा लोगों की मौत, 7 घायल। देखें वीडियो….

रुद्रप्रयाग। बदरीनाथ हाईवे पर बड़ा सड़क हादसा सामने आया है। रैंतोली के पास एक टेम्पो ट्रैवलर वाहन अनियंत्रित होकर अलकनंदा नदी में समा गया। हादसे में 10 से ज्यादा लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है और करीब 7 लोग घायल हैं। हादसा बदरीनाथ हाईवे के रेंतोली के पास हुआ है।

देखें वीडियो:-

सूचना मिलते ही मौके पर लोगों की भीड़ घटनास्थल पर जुट गई। एसपी डाॅ. विशाखा अशोक भदाणे ने हादसे की पुष्टि की है। मौके पर रेस्क्यू अभियान जारी है। हादसे की सूचना पर पुलिस प्रशासन, जिला आपदा प्रबंधन, डीडीआरएफ समेत अन्य टीम मौके पर रेस्क्यू कार्य कर रही हैं।

वहीं हादसे पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दुख जताया है. सीएम धामी ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि रुद्रप्रयाग में टेम्पो ट्रैवलर के दुर्घटनाग्रस्त होने का अत्यंत पीड़ादायक समाचार प्राप्त हुआ। स्थानीय प्रशासन व SDRF की टीमें राहत एवं बचाव कार्यों में जुटी हुई है। घायलों को नजदीकी चिकित्सा केंद्र पर उपचार हेतु भेज दिया गया है।

जिलाधिकारी को घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगतों की आत्मा को श्रीचरणों में स्थान एवं शोक संतप्त परिजनों को यह असीम कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करें। बाबा केदार से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

गौर हो कि पर्वतीय अंचलों में सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। आए दिन सड़क हादसों में लोग जान गंवा रहे हैं। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा जोरों पर चल रही है। चारधाम यात्रा में काफी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं, जिससे सड़कों पर वाहनों का दबाव भी काफी ज्यादा है। चारधाम यात्रा के लिए पर्वतीय मार्गों से होकर गुजरना पड़ता है, जहां एक चूक जान पर भारी पड़ जाती है।

12 जून को उत्तरकाशी में गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक यात्री बस खाई में गिर गई थी। हादसे में तीन महिलाओं की मौत हो गई थी और 24 लोग घायल हो गए थे। बस खाई में एक पेड़ पर अटक गई थी, जिससे अन्य लोगों की जान बच गई।

वहीं 9 जून को नैनीताल जिले के बेतालघाट में रात में पिकअप वाहन खाई में गिर गया था। इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 13 लोग घायल हो गए थे। जिनका सुशीला तिवारी हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।