ब्रेकिंग: रीजनल पार्टी ने की PCS मुख्य परीक्षा का समय बढाने की मांग

रीजनल पार्टी ने की PCS मुख्य परीक्षा का समय बढाने की मांग

देहरादून। राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी ने उत्तराखंड पीसीएस 2024 की मुख्य परीक्षा मे कम से कम दो महीने अतिरिक्त समय बढाने की मांग करते हुए मुख्य मंत्री पुष्कर सिंह धामी को पत्र लिखा है।

राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवप्रसाद सेमवाल ने कहा कि पीसीएस का जो सिलेबस इस साल बदला है उस नए पाठ्यक्रम के अनुरूप परीक्षार्थियों को बेहद कम समय मिला हैं, जबकि इस पाठ्यक्रम के अनुरूप यूपीएससी और उत्तर प्रदेश पीसीएस के लोग दो-तीन साल से तैयारी करते हैं। स्वाभाविक है कि यहां पर समानता नहीं बरती गई है।

सेमवाल ने गिनाया कि नए पाठ्यक्रम में 19 विषय पढ़ने है जिसमें से ज्यादातर नए है जिसके लिए सामग्री जुटाना नाइट्स तैयार, फिर उन्हें बार बार पढ़ना ताकि उत्तर लिख सके और उत्तर लिखने का अभ्यास करना यह क्रिया तो साल भर का समय लेती है।

उत्तराखंड में एक तो पीसीएस हर साल होता नहीं, उसमें सीट भी सीमित है तो उत्तराखंड के युवा तो वैसे ही पीछे हो गए साल भर से अधिक वाले पाठ्यक्रम में मुख्य परीक्षा की तैयारी कैसे दो ढाई माह में करें! इस से युवाओं में अत्यधिक तनाव बढ़ गया है।

सेमवाल ने कहा कि 27,28 अक्टूबर मे आरओ, एआरओ की मुख्य परीक्षा है। उसके बाद 16 nov को pcs मुख्य परीक्षा कैसे 14,15 दिन में दे सकते है ! शिव प्रसाद सेमवाल ने मुख्यमंत्री से न्यूनतम दो माह का समय अधिक बढ़ने के लिए निर्देशित करने की मांग की है।