साई ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में मनाया फार्मेसी दिवस, किया जागरूक

साई ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में मनाया फार्मेसी दिवस, किया जागरूक

देहरादून। साई ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में फार्मेसी दिवस के उपलक्ष्य में स्वास्थ्य शिविर, रंगोली कम्पटीशन और पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों को स्वास्थ्य और फार्मेसी के महत्व के बारे में जागरूक करना था।

स्वास्थ्य शिविर में डॉक्टरों की टीम ने निशुल्क स्वास्थ्य जांच की और गरीबों को निशुल्क दवाएं वितरित कीं। इसके अलावा, स्वास्थ्य संबंधी विषयों पर सत्र आयोजित किए गए।

पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में छात्रों ने स्वास्थ्य और फार्मेसी से संबंधित विभिन्न विषयों पर पोस्टर बनाए। जूरी ने पोस्टरों का मूल्यांकन किया और विजेताओं को आकर्षक पुरस्कार दिए गए।

इस कार्यक्रम के आयोजन से छात्रों को स्वास्थ्य और फार्मेसी के महत्व के बारे में जानकारी मिली और वे स्वस्थ जीवनशैली को अपनाने के लिए प्रेरित हुए।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री. एन. श्रीनिवासन ने कहा, “फार्मेसी दिवस हमें स्वास्थ्य और फार्मेसी के महत्व के बारे में याद दिलाता है। हमें स्वस्थ जीवनशैली को अपनाने और समाज में स्वास्थ्य जागरूकता फैलाने के लिए काम करना चाहिए।”

साई ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन हरीश अरोरा ने कहा, “हमें गर्व है कि हम स्वास्थ्य और फार्मेसी के क्षेत्र में योगदान दे रहे हैं। हमारा उद्देश्य छात्रों को स्वास्थ्य और फार्मेसी के महत्व के बारे में जागरूक करना है।”

कार्यक्रम का समापन समारोह में विजेताओं को पुरस्कार दिए गए और सभी को स्वास्थ्य और फार्मेसी के महत्व के बारे में याद दिलाया गया।

कार्यक्रम में संसथान की वाईस चेयरपर्सन रानी अरोरा, प्रिंसिपल संध्या डोगरा, प्रिंसिपल साई कॉलेज ऑफ़ फार्मेसी सुरेंद्र सिंह गुसाईं, निदेशक सूंदर ठाकुर आदि मौजूद थे.