Weather Update: उत्तराखंड में यहां हुई सीजन की पहली बर्फबारी, बढ़ी ठंड

उत्तराखंड में यहां हुई सीजन की पहली बर्फबारी, बढ़ी ठंड

Weather Alert: उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे से लगातार बरसात हो रही है। पिथौरागढ़, चंपावत, नैनीताल, बागेश्वर अल्मोड़ा, पौड़ी गढ़वाल सहित राज्य के अधिकांश जनपदों में हवाओं के साथ झमाझम बारिश से मौसम सुहावना हो गया है।

वहीं ऊंची चोटियों में बरसात के साथ ही हिमपात के चलते ठंड पड़ने लगी है। केदारनाथ धाम की चोटियों पर भी बर्फबारी हो रही है। जिसके बाद से धाम में ठंड बढ़ गई है।

वही प्रशासन की तरफ से यात्रियों के लिए अलाव की व्यवस्था धाम में की गई है। वहीं लगातार हो रही बारिश का असर केदारनाथ धाम की यात्रा पर भी पड़ रहा है। बारिश होने पर बार-बार यात्रियों को सुरक्षित स्थानों पर रोकना पड़ रहा है।

वहीं दूसरी तरफ केदारनाथ मंदिर के पीछे की चोटियां पर सीजन की पहली बर्फबारी हुई है। ये चोटियां बर्फ से सफेद हो गई हैं। चोटियों पर बर्फबारी के बाद धाम में ठंड भी बढ़ गई है।

ठंड को देखते हुए प्रशासन ने धाम में अलाव की भी व्यवस्था कर दी है। डीएम सौरभ गहरवार ने बताया कि केदारनाथ धाम की चोटियों में बर्फबारी होने के चलते धाम में ठंड बढ़ गई है। धाम पहुंच रहे हर यात्री का ख्याल रखा जा रहा है।

सोनप्रयाग में तीर्थ यात्रियों से निवेदन किया जा रहा है कि वे अपने साथ गर्म जूते, कपड़े और दवाई लेकर साथ चलें। केदारनाथ पैदल मार्ग में तीर्थ यात्रियों की सुरक्षा को लेकर सुरक्षा जवान तैनात किए गए हैं। यहां जवान तीर्थ यात्रियों को डेंजर जोन वाले स्थानों पर सुरक्षित तौर पर यात्रा करवा रहे हैं।

वहीं, बुधवार को दोपहर बाद बदरीनाथ धाम में भी सीजन की पहली बर्फबारी देखने को मिली। बदरीनाथ धाम की चोटियों पर हल्का-हल्का हिमपात होने से धाम के आस-पास ठंड भी महसूस की गई।