बिग ब्रेकिंग: वन कर्मियों और वन तस्करों के बीच मुठभेड़ मामले में चौकी इंचार्ज ससपेंड

वन कर्मियों और वन तस्करों के बीच मुठभेड़ मामले में चौकी इंचार्ज ससपेंड

  • आरोपियों की धरपकड़ के लिए चार टीमें गठित

उधमसिंह नगर। वन कर्मियों और वन तस्करों के बीच हुई मुठभेड़ मामले में चौकी इंचार्ज गूलरभोज की लापरवाही सामने आई है। जिसको देखते हुए SSP मणिकांत मिश्रा ने चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया है।

साथ ही आरोपियों की धरपकड़ के लिए चार टीमों का गठन करते हुए आरोपियों को गिरफ्तारी के निर्देश भी दिए हैं।

बता दें कि, बीते शुक्रवार उधमसिंहन नगर के अंतर्गत पीपल पड़ाव रेंज की टीम को सूचना प्राप्त हुई कि, जंगल में कुछ अज्ञात लोग तस्करी के लिए घुसे हैं। जिसकी सूचना वन टीम ने गूलरभोज चौकी इंचार्ज गणेश दत्त भट्ट को दी।

लेकिन चौकी इंचार्ज द्वारा चौकी में न होने की जानकारी दी गई, जिसके बाद टीम जंगल की ओर रवाना हो गयी। इस दौरान जंगल में वन विभाग की टीम और तस्करों के बीच मुठभेड़ हुई।

मुठभेड़ में रेंजर रूप नारायण गौतम सहित 4 वन कर्मी गोली के छर्रे लगने से घायल हो गए। वहीं आज घटना की समीक्षा करते हुए चौकी इंचार्ज की लापरवाही सामने आई।

SSP मणिकांत मिश्रा ने चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया। वहीं एसएसपी के मुताबिक, इससे पूर्व की घटनाओं में चौकी इंचार्ज द्वारा विवेचक रहते हुए तस्करों पर कार्रवाई नहीं करना पाया गया हैं।

फिलहाल आरोपियों की धरपकड़ के लिए SSP ने तीन टीमों का गठन किया है। इसके अलावा अलग से SOG की टीम को लगाया गया है। SSP का कहना है कि, जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।