बिग ब्रेकिंग: भारत-नेपाल बॉर्डर पर रिवॉल्वर और 40 जिंदा कारतूस के पकड़ा गया भाजपा विधायक का भाई और नौकर। मुकदमा दर्ज

भारत-नेपाल बॉर्डर पर रिवॉल्वर और 40 जिंदा कारतूस के पकड़ा गया भाजपा विधायक का भाई और नौकर। मुकदमा दर्ज

देहरादून। चंपावत जिले के बनबसा थाने में भाजपा विधायक प्रमोद नैनवाल के भाई सतीश नैनवाल और साथी के खिलाफ आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज हुआ है।

भाजपा विधायक के भाई को थाने से भी जाने दिया गया है इन्हे एसएसबी ने चेकिंग के दौरान पकड़कर थाना पुलिस को सुपुर्द किया था।  

जानकारी के मुताबिक इनके पास आर्म्स लाइसेंस भी है जिसे वो दिखा नही पाए और कारतूस गलती से सामान में चले आए। एसपी चम्पावत के मुताबिक लाइसेंस की शर्तो का उल्लंघन है, क्योंकि सीमा के बाहर ये कारतूस गए थे।

आपको बताते चलें कि, शुक्रवार को एसएसबी ने चेकिंग के दौरान भारत-नेपाल सीमा पर बनबसा में नेपाल जा रहे दो लोगों से 7.65 एमएम के 40 कारतूस बरामद किए थे।

एसएसबी 57 वीं वाहनी के कमांडेंट मनोहर लाल के निर्देश पर बनबसा सीमा पर अपराध नियंत्रण को लेकर सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

शुक्रवार सायं एसएसबी के जवानों ने भारत से नेपाल जा रहे दो लोगों के सामान की चेकिंग की। कमांडेट मनोहर लाल ने बताया कि, अल्मोड़ा निवासी दिनेश चंद्र (47) और नैनीताल निवासी सतीश नैनवाल (40) से 40 कारतूस बरामद किए गए थे। एसएसबी ने दोनो को पुलिस के हवाले कर दिया था।

प्रवक्ता नीलेश आनंद भरने ने की विधायक प्रमोद नैनवाल के भाई सतीश नैनवाल व साथी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की पुष्टि। आईजी ने बताया कि, आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज करने के साथ ही मामले की जांच भी की जा रही है।