खास खबर: हरक के बयान पर प्रीतम का पलटवार, हरदा का किया बचाव। त्रिवेंद्र बोले, यहां हमेशा ही भूचाल का खतरा

हरक के बयान पर प्रीतम का पलटवार, हरदा का किया बचाव। त्रिवेंद्र बोले, यहां हमेशा ही भूचाल का खतरा

देहरादून। हरक सिंह रावत ने हरीश रावत पर निशाना साधा था कि, हरीश रावत ने एक शराब ब्रांड के लिए पूरी सरकार क़ो बदनाम कर दिया था, उनके अनुसार 2016 क़ी बगावत के जिम्मेदार हरीश रावत ही थे।

वही अब प्रीतम सिंह ने हरीश रावत का बचाव किया है,  उनके अनुसार जिस शराब ब्रांड क़ी बात हो रही हैं उसे मंडी के माध्यम से बेचने का काम हो रहा था। ये तो कैबिनेट मे फैसला हुआ था, उनके अनुसार कैबिनेट मे हरक सिंह रावत भी थे, तब क्यों उसका विरोध नहीं किया। जों फैसला हुआ वो सामूहिक निर्णय था किसी एक व्यक्ति का निर्णय नहीं था।

हरक सिंह ने बोला, 2016 के लिए हरीश रावत हैं जिम्मेदार

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने एक बार फिर से 2016 में हुई घटना को लेकर हरीश रावत को ही जिम्मेदार ठहरा दिया है। 2016 में जब हरीश रावत उत्तराखंड के मुख्यमंत्री थे तो उसे समय हरक सिंह रावत ने अपनी ही सरकार गिराकर बीजेपी का हाथ थाम लिया था।

वहीं कुछ दिन पहले हरीश रावत ने एक बयान जारी किया था और उन्होंने कहा था कि, जिन्होंने भी मेरी सरकार को गिराया था वह सभी उजाडु बैल थे। वही हरीश रावत के इस बयान के बाद हरक सिंह रावत ने कहा है कि, 2016 में जो कुछ भी हुआ था उसके लिए पूरी तरह से हरीश रावत जिम्मेदार हैं। मै उस समय मंत्री था और मुख्यमंत्री कुछ भी काम करने नहीं देते थे।

आखिर एक मंत्री अगर जनता का काम नहीं करेगा तो वह क्या करेगा। साथ ही हरक सिंह रावत ने कहा कि उस समय जो डेनिस शराब का मामला चल रहा था, वह भी एक मुद्दा था जिस तरह से डेनिस शराब मंडी के द्वारा होलसेल की जा रही थी, वह सही नहीं था।

मैंने उनसे कहा था कि इसको मंडी से हटा दो रात को उन्होंने हां कहा और सुबह वह अपनी बात से मुकर गए। मैंने उनसे कहा था कि इससे बदनामी हो रही है। इसके साथ ही हरक सिंह रावत ने और भी कई आरोप हरीश रावत के ऊपर लगाए और कहा यही वजह थी जिनकी वजह से मैंने उसे समय पार्टी को छोड़ा था।

वही हरक सिंह रावत के अनुसार अब हरीश रावत हमें उजाडू बैल कहे कुछ भी कहे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता, उनके अनुसार 2016 में सुबोध उनियाल को मंत्री बना दिया जाता और विजय बहुगुणा को राजयसभा भेज दिया जाता तो उत्तराखंड में कांग्रेस इतनी कमजोर कभी नहीं होती।

त्रिवेंद्र बोले, यहां हमेशा ही भूचाल का खतरा

पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह के बयान पर पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि, देहरादून हमेशा ही जोन फाइव में रहा है। यहां हमेशा भूचाल का खतरा है।

पूर्व मुख्यमंत्री व हरिद्वार के सांसद त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत के बयान पर चुटकी ली कि भूकंप के लिहाज से देहरादून जोन फाइव में है और यहां हमेशा ही भूचाल का खतरा रहता है।

हरक सिंह के उस बयान पर प्रतिक्रिया मांगी जिसमें उन्होंने उनका मुंह खुलवाने पर उत्तराखंड ही नहीं देश भर में भूचाल आने की बात कही थी। इस सवाल पर त्रिवेंद्र ने चुटीले अंदाज में जवाब दिया कि पूरा उत्तराखंड भूकंप जोन में है।

हरक से जलने से जुड़े सवाल पर त्रिवेंद्र ने कहा कि मुझे नहीं पता कि मैं उनसे जलता था। मैं आपके सामने पूरा खड़ा हूं और उस समय के मुकाबले मेरा वजन भी चार-पांच किलो बढ़ गया है।

दुष्कर्म करने वालों पर सख्त कार्रवाई का समर्थन करते हुए त्रिवेंद्र ने कहा कि ऐसे लोगों से उनका परिवार भी सुरक्षित नहीं रह सकता। ऐसे लोग समाज के लिए कोढ़ हैं।