बिग ब्रेकिंग: वन तस्कर और वन कर्मियों के बीच मुठभेड़। तीन वनकर्मी घायल

वन तस्कर और वन कर्मियों के बीच मुठभेड़। तीन वनकर्मी घायल

हल्द्वानी। तराई केंद्रीय वन प्रभाग के पीपल पड़ाव रेंज के अंतर्गत बौर अनुभाग में सागौन के वृक्ष काटने पहुंचे एक दर्जन से अधिक वन तस्करों और वनकर्मियों में फायरिंग हो गई इस घटना में वन क्षेत्राधिकारी रूप नारायण गौतम सहित दो वन कर्मी भी घायल हो गए घटना साम 5:30 बजे की बताई जाती है।

जब वन कर्मियों को सूचना मिली कि बरसात के समय कुछ वन तस्कर जंगल में अवैध कटान को लेकर जाने वाले हैं जिस पर पीपल पड़ाव रेंज के वन क्षेत्र अधिकारी रूपनारायण गौतम अपने साथियों के साथ नदी से सटे बौर अनुभाग सागौन के प्लाट पर पहुंचे तो करीब एक दर्जन से अधिक वन तस्करों के साथ वनकर्मियों का आमना सामना हो गया।

जिस पर वन तस्करों और वन कर्मियों के बीच फायरिंग हुई जिसमें वन क्षेत्र अधिकारी रूप नारायण गौतम फॉरेस्टर कमल सिंह तथा शुभम शर्मा तस्करों की तरफ से की गई फायरिंग में छररे लगने से घायल हो गए।

इस बीच वन क्षेत्राधिकार रूप नारायण गौतम ने इसकी सूचना तुरंत उपप्रभागीय वनाधिकारी शशि देव को दी। इसके बाद वन विभाग की एसओजी टीम ने वहां पहुंचकर वन तस्करों को घेरने का प्रयास किया। अपने को घिरा देखकर वन तस्कर तुरंत मौके का फायदा उठाकर फायर करते हुए जंगल में ओझल हो गए।

उप प्रभागीय वनाधिकारी शशि देव ने बताया कि एक माह पूर्व में भी यह वन तस्करों से वन विभाग का आमना-सामना हुआ था जिनकी तहरीर दी गई थी।

उन्होंने बताया कि इस घटना में सगत सिंह उर्फ संगी तथा कुलदीप गैंग के साथ आमना सामना हुआ था वन विभाग लगातार इनकी टोह में था लेकिन आज एक बार फिर यहां तस्करों के साथ आमना सामना हुआ है।

फिलहाल अभी वन कर्मियों का अस्पताल में इलाज चल रहा है, जो खतरे से बाहर है। अलबत्ता वन विभाग पुलिस में इन वन तस्करों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज करने की तैयारी कर रही है।