Job Update: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने 324 पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने 324 पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Latest Recruitment 2024: सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे हैं ITI पास उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है कि हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) की और से ITI उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों के लिए अप्रेंटिसशिप पदों पर भर्ती निकाली गई है।

इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, जो 31 अगस्त 2024 तक जारी रहेगी। अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में आवेदन के लिए पहले उम्मीदवारों को www.apprenticeshipindia.gov.in पर जाकर खुद को रजिस्टर करना होगा।
  • रजिस्ट्रेशन हो जाने के बाद अभ्यर्थी नोटिफिकेशन में दिए गए QR कोड को भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर कर लें।
  • अभ्यर्थी ध्यान रखें कि एप्लीकेशन में सही जानकारी भरें और किसी भी प्रकार की गलती न करें
  • फॉर्म में गलती हो जाने पर उसमें सुधार के मौका नहीं दिया जाएगा।
  • उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से ज्यादा और 38 साल से कम होनी चाहिए।

ITI पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने NCVT/ SCVT से मान्यता प्राप्त संस्थान से दो वर्षीय या एक वर्षीय आईटीआई सर्टिफिकेट प्राप्त किया हो। जो उम्मीदवार पहले से ही किसी अन्य कंपनी में प्रशिक्षु के रूप में पंजीकृत हैं या अप्रेंटिसशिप पूरी कर चुके हैं, ऐसे अभ्यर्थी इस भर्ती में आवेदन के लिए पात्र नहीं हैं।

भर्ती विवरण इस भर्ती के माध्यम से ITI अप्रेंटिस के कुल 324 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इस भर्ती में उम्मीदवारों का चयन योग्यता के अनुसार शॉर्टलिस्ट कर किया जाएगा।

शॉर्टलिस्टेड उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्टिंग के बाद अप्रेंटिसशिप के लिए एचएएल नासिक में ज्वाइन करने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

ज्वाइनिंग के समय शॉर्टलिस्टेड उम्मीदवारों को सभी मूल प्रमाणपत्र डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए प्रस्तुत करने होंगे। भर्ती से जुड़ी अधिक डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।