वीडियो: इस महिला DSP की खूब हो रही चर्चा। ऐसा क्यों? देखिए वीडियो…. 

इस महिला DSP की खूब हो रही चर्चा। ऐसा क्यों? देखिए वीडियो…. 

कई बार कुछ अधिकारी अपने सराहनीय कार्यों को लेकर चर्चा में आ जाते हैं। ऐसी ही उत्‍तराखंड की एक महिला पुलिस अधिकारी काफी चर्चा में हैं। वह केदारनाथ धाम में फंसे लोगों की मदद कर रही हैं, उनका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है।

देखें वीडियो….

मौसम ने ऐसी करवट ली है कि केदरानाथ धाम जाने वाले सैकड़ों यात्री पैदल जाने वाले रास्‍ते में फंसे हुए हैं। यही नहीं वहां के स्‍थानीय लोग भी अलग अलग जगहों पर फंसे हैं, जिसके बाद से यहां ऐसे लोगों को निकालने के लिए रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

खास बात यह है कि इस अभियान में उत्‍तराखंड की एक महिला डीएसपी काफी अहम भूमिका में हैं, वह इनदिनों काफी चर्चा में है।

इस महिला डीएसपी का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें वह बता रही हैं कि किस तरह केदारनाथ धाम में लोगों को निकालने के लिए रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। आइए जानते हैं कौन हैं ये महिला डीएसपी?

कौन हैं ये महिला डीएसपी?

केदारनाथ धाम में रेस्‍क्‍यू अभियान की देख रेख करने वाली इस महिला डीएसपी का नाम हर्षवर्द्धनी सुमन है। वह वर्तमान में गुप्‍तकाशी में पुलिस उपाधीक्षक के पद पर तैनात हैं। इससे पहले वह रुद्रप्रयाग में डीएसपी के पद पर रही हैं।

उत्तराखंड पुलिस की वेबसाइट पर उपलब्‍ध जानकारी के अनुसार हर्षवर्द्धनी सुमन 2019 बैच की डीवाईएसपी (DySP)हैं। वेबसाइट पर उनकी डेजिग्‍नेशन डीवाईएसपी विजिलेंस हेडक्‍वाटर दिखाई गई है, फिलहाल केदारनाथ धाम में वह रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन में जुटी हैं।

डीएसपी का वीडियो हो रहा वायरल

उत्‍तराखंड की डीएसपी हर्षवर्द्धनी सुमन का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह केदारनाथ धाम यात्रा के रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन के बारे में जानकारी दे रही हैं।

वीडियो में वह बता रही हैं कि केदारनाथ धाम यात्रा के पैदल मार्गों में अलग अलग जगहों पर फंसे यात्रियों और स्थानीय लोगों को रेस्क्यू करने का अभियान निरन्तर जारी है।

एक बार फिर से हैलीकॉप्टर व मैनुअल रेस्क्यू फिर से शुरू किया गया है। हर्षवर्द्धनी सुमन इस वीडियो में कह रही हैं कि अलग-अलग स्थानों पर फंसे यात्री सुरक्षित हैं।

उन्‍होंने वीडियो में बताया है कि यदि किसी का अपने परिजनों से सम्पर्क नहीं हो पा रहा है, तो रुद्रप्रयाग पुलिस के हेल्पलाइन नम्बर 7579257572 व 01364-233387 पर उनका विवरण नोट कराएं। यह वीडियो लगातार सोशल मीडिया पर शेयर हो रहा है और लोग इस महिला डीएसपी की तारीफ कर रहे हैं।