बड़ी खबर: 33 यात्री सवार, बस का स्टेयरिंग फेल। ऐसे टला बड़ा हादसा….

33 यात्री सवार, बस का स्टेयरिंग फेल। ऐसे टला बड़ा हादसा….

चंपावत। पहाड़ो में आये दिन सड़क हादसे हो रहे हैं, लेकिन कभी-कभी चालकों की सूझ-बूझ से हादसे टल भी जाते है। उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों में आए दिन कोई न कोई समस्या आ जाती है, जिससे यात्रियों को समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

एक बार फिर यात्रियों से भरी एक रोडवेज बस का स्टेयरिंग फेल हो गया और यात्रियों की जान पर बन आई। चालक ने सूझ-बूझ दिखाते हुए बस को सड़क किनारे चट्टान से टकरा दिया, जिससे बस रूक गई और एक बड़ा हादसा होने से टल गया।

ताजा मामला पिथौरागढ़-टनकपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर चम्पावत से 53 किलोमीटर दूर सूखीढांग का है। शनिवार को उत्तराखंड परिवहन निगम की बस पिथौरागढ़ से बरेली जा रही थी, जिसमें 33 यात्री बैठे हुए थे। अचानक बस का स्टेयरिंग फेल होते ही यात्रियों में हड़कंप मच गया।

बस के चालक ने बस को पहाड़ी से टकरा दिया। जिससे सभी यात्रियों की जान बच गई, नहीं तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक महाप्रबंधक पवन मेहरा ने बताया कि, बस के यात्रियों को रोडवेज की दूसरी बस के जरिए बरेली के लिए रवाना किया गया। बीते दिनों पिथौरागढ़ डिपो की दिल्ली जा रही एक बस लोहाघाट के पास देवराड़ी बैंड में फेन वेल्ट की खराबी से 3 घंटे तक खड़ी रही।

आए दिन रोडवेज बसों के खराब होने और तकनीकी खराबी के चलते दुर्घटनाग्रस्त होने से यात्रियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।