बिग ब्रेकिंग: वन विभाग ने खोला ट्रांसफर का पिटारा। 96 अधिकारी किये इधर से उधर, देखें लिस्ट….

वन विभाग ने खोला ट्रांसफर का पिटारा। 96 अधिकारी किये इधर से उधर, देखें लिस्ट….

देहरादून। वन विभाग में मानव संसाधन की जिम्मेदारी देख रहे असिस्टेंट प्रिंसिपल चीफ कंजरवेटर फॉरेस्ट (APCCF) निशांत वर्मा ने वन कर्मियों के स्थानांतरण से जुड़ी सूची जारी कर दी है।

इसमें फील्ड स्टाफ से लेकर दफ्तरों में तैनात कर्मियों की जिम्मेदारी में भी बदलाव किया गया है। जारी की गई सूची में मुख्य तौर पर वन आरक्षियों को बड़े स्तर पर बदला गया है. इसके अलावा कई डिप्टी रेंजर और वन दारोगा भी सूची में शामिल हैं।

Transfer In Forest Department

वन विभाग में 96 वन आरक्षियों के तबादले किए गए हैं। इसमें 42 वन आरक्षियों को स्वेच्छा के आधार पर, 31 वन आरक्षियों को प्रतिस्थानी की उपलब्धता के आधार पर, 22 वन आरक्षियों को पारस्परिक स्थानांतरण के आधार पर तैनाती दी गई है। एक वन आरक्षी को अनुरोध पत्र के क्रम में एक वर्ष के लिए अपर यमुना वन प्रभाग में संबद्ध किया गया है।

Transfer In Forest Department

इनकी जिम्मेदारी में बदलाव

डिप्टी रेंजर में नरेंद्र राम, महेंद्र गिरी, मदन सिंह नेगी, डब्बल सिंह खाती, सतेश्वर प्रसाद, नीतीश तिवारी की जिम्मेदारी में बदलाव किया गया है। इसके अलावा 21 वन दारोगा के भी तबादले किए गए हैं।

Transfer In Forest Department

चौकीदार और माली का भी ट्रांसफर

कार्यालय में काम करने वाले कर्मचारियों में प्रशासनिक अधिकारी सुरेंद्र सिंह रावत, दीपक बिष्ट का स्थानांतरण हुआ है। इसके अलावा प्रधान सहायक, वरिष्ठ सहायक, कनिष्ठ सहायक के भी तबादले किए गए हैं।

जबकि मानचित्रकार प्रदीप सिंह और सर्वेयर पुष्कर पंवार का भी तबादला हुआ है। तबादला सूची में अर्दली, चौकीदार और माली के भी नाम शामिल है।