ब्रेकिंग: अल्मोड़ा में पलटी यात्रियों से भरी बस, मची चीख पुकार

अल्मोड़ा में पलटी यात्रियों से भरी बस, मची चीख पुकार

बागेश्वर से हल्द्वानी जा रही बस अल्मोड़ा जिला मुख्यालय से 11 किमी दूर चौसली के पास पलट गई, जिसमें 22 यात्री सवार थे। बस के पलटने से सवार यात्रियों में चीख पुकार मच गई।

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस दल समेत प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद से बस में फंसे लोगों को बाहर निकाला। घायलों को सुयालबाड़ी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया है।

रविवार शाम अल्मोड़ा हल्द्वानी हाईवे पर कुमाऊं मंडल ओनर्स यूनियन (केएमओयू) की बस UK-04 PA-1011 बागेश्वर से हल्द्वानी जा रही थी। बस में कुल 22 यात्री सवार थे। जैसे ही बस चौसली के पास पहुंची, अचानक अनियंत्रित हो गई और सड़क में पलट गई।

स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना प्रशासन को दी, जिसके बाद पुलिस एवं प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद से बस के अंदर से यात्रियों को बाहर निकाला।

बस के चालक किशन सिंह ने बताया कि बस के कमानी की पिन टूट जाने से बस अनियंत्रित हो गई। बस को दीवार की ओर ले जाकर रोकने का प्रयास भी किया। लेकिन बस नीचे की ओर मुड़ गई और पलट गई।

गनीमत रही कि वहां पर एक मकान का शौचालय था जिससे वह बस रुक गई और नीच खेतों में जाने से बच गई। बस में 22 लोग सवार थे। कुछ लोगों को हल्की चोटें आई हैं।

सड़क किनारे बने शौचालय भवन से बची जिंदगियां

बस चालक के अनुसार बस के अनियंत्रित होने के बाद बस पहले तो दीवार की ओर गई और फिर नीचे गधेरे की ओर जाने लगी। बस को चालक ने रोकने की कोशिश की तो बस पलट गई और सड़क किनारे बने एक शौचालय से टकरा कर रुक गई।

जिसमें स्थानीय निवासी शेर सिंह पुत्र प्रताप सिंह का शैचालय भी पूरी तरह ध्वस्त हो गया। यदि घटना स्थल पर शौचालय भवन नहीं होता तो बस गधेरे में जाती और एक बड़ा हादसा हो सकता था। फिलहाल कुछ यात्रियों को चोटें आई हैं। अधिकतर यात्री सुरक्षित हैं।

बस की चपेट में आने से बचे वाहन

दरअसल, अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे बहुत व्यस्त मार्ग है। इसमें लगातार दोनों ओर से वाहनों की आवाजाही रहती है। गनीमत रही कि जिस समय यह बस सड़क पर पलटी उस समय उसके निकट कोई अन्य वाहन नहीं था।

अन्यथा उसकी चपेट में आने से कोई बड़ा हादसा हो सकता था। बस के पलटने के बाद सड़क पर दोनों ओर से लंबी लंबी वाहनों की कतारें लग गई।

दुर्घटना की जानकारी मिलने पर डीएम विनीत तोमर और एसएसपी देंवेंद्र पींचा भी मौके पर पहुंचे। सड़क में पलटी बस को क्रेन से किनारे कर बाधित यातायात को सुचारु किया गया।

दुघर्टना में घायल यात्री

घायलों में कटघरियां हल्द्वानी निवासी बीना पांडे (47) पत्नी सुरेश चंद्र पांडे, न्यू कॉलोनी भ्यारखोला निवासी अनिता बजाज (59) पत्नी स्व. राजकुमार, सुनोली निवासी गांव ताकुला अल्मोड़ा, विनीता भाकुनी (26) पुत्री राजेंद्र सिंह भाकुनी निवासी दिनेशपुर ढिमरी रुद्रपुर, रेखा देवी (29) पत्नी मदन लाल एवं राम (12) पुत्र मदन लाल के अलावा सुनोली गांव ताकुला अल्मोड़ा निवासी लता आर्या (20) पुत्री सुरेश राम आर्या और कांडा जेठाई बागेश्वर निवासी परिचालक दरबान सिंह पुत्र हयात सिंह को भी चोटें आई हैं।