बिग ब्रेकिंग: आज देहरादून समेत इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट। पढ़ें….

आज देहरादून समेत इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट। पढ़ें….

Weather Update: उत्तराखंड के अधिकांश इलाकों में आसमान में मानसूनी बादल छाने के साथ ही वर्षा का दौर जारी है। पिछले 24 घंटे के भीतर पिथौरागढ़, चंपावत, देहरादून, पौड़ी, अल्मोड़ा और बागेश्वर जिले के तमाम इलाकों में रिकॉर्ड बारिश दर्ज की गई।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार आज राज्य के अलग-अलग स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश जबकि कुछ इलाकों में गरज-चमक के साथ वर्षा के तीव्र द्वारा की संभावना है। जिसको लेकर येलो अलर्ट की चेतावनी जारी की गई है।

आज का मौसम पूर्वानुमान

मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक आज शुक्रवार 19 जुलाई को उत्तराखंड राज्य के देहरादून , नैनीताल, चंपावत पिथौरागढ़ और पौड़ी जिले के अधिकांश स्थानों में भारी बारिश की संभावना है।

वहीं टिहरी, रुद्रप्रयाग , चमोली, उत्तरकाशी, बागेश्वर, अल्मोड़ा, हरिद्वार और उधम सिंह नगर जिले में अनेक स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश जबकि कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है इन सभी जिलों को भी येलो अलर्ट पर रखा गया है।

बारिश में और तेजी के आसार

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉक्टर विक्रम सिंह के मुताबिक 21 जुलाई से बारिश में और तेजी के आसार हैं उन्होंने बताया 21 और 22 जुलाई को अनेक जनपदों में भारी से बहुत भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

डॉ विक्रम सिंह ने बताया है कि फिलहाल अगले तीन-चार दिन उत्तराखंड राज्य में मानसून की एक्टिविटी तेज रहने की संभावना है।