बिग ब्रेकिंग: भ्रष्टाचार पर प्रहार। रिश्वत लेते असिस्टेंट कमिश्नर GST गिरफ्तार

भ्रष्टाचार पर प्रहार। रिश्वत लेते असिस्टेंट कमिश्नर GST गिरफ्तार

देहरादून। राज्य कर विभाग (जीएसटी) के असिस्टेंट कमिश्नर डॉ शशिकांत दुबे 75 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किए गए हैं.. उत्तराखंड विजिलेंस की टीम ने उन्हें देहरादून के लक्ष्मी रोड स्थित कार्यालय में घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.. प्रारंभिक जानकारी के अनुसार वर्ष 2015 के पीसीएस अधिकारी डॉक्टर शशिकांत दुबे के आवास पर विजिलेंस की टीम सर्चिंग कर कार्रवाई कर रही है।

अपर पुलिस अधीक्षक विजिलेंस रेनू लोहनी ने बताया कि आरोपीय अधिकारी ने शिकायतकर्ता से ₹01 लाख की रिश्वत मांगी थी.इसी क्रम में 75 हजार रुपए की घुस लेते हुए जीएसटी असिस्टेंट कमिश्नर डॉ शशिकांत दुबे को लक्ष्मी रोड स्थित राज्य कर विभाग कार्यालय से विजिलेंस टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. फिलहाल उनके आरोपी अधिकारी के आवास की सर्चिंग कर आगे की कार्रवाई जारी हैं।

राजपुर रोड़ स्थित नए रेस्टोरेंट के मालिक से मांगे गए थे रिश्वत के रुपए

जानकारी के अनुसार राजपुर रोड पर खुले एक रेस्टोरेंट के मालिक से GST के आरोपी अधिकारी लगातार रिश्वत की मांग कर रहा था.06 महीने पहले खुले रेस्टोरेंट के मालिक से एक लाख रुपए की रिश्वत की मांग की गई थी.. आरोप हैं कि राज्य कर विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर शशिकांत दुबे को आज (25 जून 2024) को रेस्टोरेंट मलिक ने जैसे ही उनके ऑफिस में 75 हज़ार रुपए दिए.तभी पीछे से विजिलेंस की टीम ने दुबे को रंगेहाथ गिरफ़्तार कर लिया. शशिकांत दुबे 2015 बैच का पीसीएस अधिकारी है. गिरफ्तारी के बाद सतर्कता अधिष्ठान देहरादून टीम अभियुक्त के देहरादून आवास की तलाशी व अन्य स्थानों पर चल- अचल सम्पत्ति के सम्बन्ध में पूछताछ कर रही है।