ब्रेकिंग: रवि बडोला हत्याकांड। जांच के लिए SIT गठित, रिमांड पर रामवीर

रवि बडोला हत्याकांड। जांच के लिए SIT गठित, रिमांड पर रामवीर

देहरादून। रवि बडोला हत्याकांड में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने SIT (स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम) टीम का गठन कर दिया है। SIT का इंजार्ज CO डोईवाला अभिनय चौधरी को बनाया गया है।

SIT सभी पहुलाओं की विस्तृत जांच के साथ ही आरोपियों के खिलाफ साक्ष्य एकत्र कर आगे की कार्रवाई करेगी। ताकि आरोपियों को बचाव का कोई मौका भी नहीं मिल सके।

इसके अलावा SIT आरोपियों की अवैध संपत्ति का भी पता लाएगी। वहीं, आरोपियों ने जहां-जहां सरकारी भूमि पर कब्जा किया हुआ है, उसकी रिपोर्ट भी तैयार कर दी जाएगी, ताकि उन जमीनों पर बने भवनों को ध्वस्त किया जा सके।

बता दें कि 16 जून रात को रायपुर थाना क्षेत्र के डोभाल चौक पर वाहन को लेकर दो पक्षों में झगड़ा हुआ था। इस दौरान एक पक्ष की तरफ से गोली बारी की गई थी। इस गोलीबारी में नेहरू ग्राम क्षेत्र का रहने वाला रवि डोबाल मारा गया था। वहीं उसके दो साथी गोली लगने से घायल हो गए थे।

पुलिस इस मामले में सातों आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। तीनों आरोपियों को तो पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया, जिसमें दो आरोपियों के पैर में भी गोली लग गई थी।

इस मामले में बीते दिन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी हाईलेवट बैठक की थी और आरोपियों की अवैध संपत्ति और कारोबार की रिपोर्ट मांगी थी।

वहीं आज 21 जून को देहरादून प्रशासन की तरफ से आरोपी देवेंद्र भारद्वाज को नोटिस भेजा है। देवेंद्र भारद्वाज ने सरकारी जमीन पर कब्जा कर मकान और डेयरी बना रखी है, जिसको प्रशासन ने तीन दिनों के अंदर खुद तोड़ने का कहा है। यदि आरोपी ऐसा नहीं करता है तो तीन दिन के बाद प्रशासन सरकारी भूमि पर बने निर्माण को खुद तोड़गा।

जांच के लिए गठित SIT टीम के सदस्य:-

  • अभिनय चौधरी, क्षेत्राधिकारी डोईवाला, एसआईटी प्रभारी।
  • निरीक्षक संजय कुमार, प्रभारी SIS
  • उपनिरीक्षक कुंदन राम, थानाध्यक्ष रायपुर
  • उपनिरीक्षक राकेश शाह, SIS शाखा
  • उपनिरीक्षक अशोक राठौर, SIS शाखा
  • महिला उपनिरीक्षक शालू धारीवाल, फाइनेंसियल फ्रॉड यूनिट, पुलिस कार्यालय

वहीं रवि बडोला हत्याकांड के मुख्य आरोपी रामवीर जिसे पुलिस ने राजस्थान से गिरफ्तार किया था, उसकी पुलिस ने कोर्ट से एक दिन की PCR (पुलिस कस्टडी रिमांड) ली है। पुलिस कस्टडी रिमांड के दौरान आरोपी से घटना से जुड़े साक्ष्य संकलन और बरामदगी की कार्रवाई की जाएगी।